Kerala: ट्रेन अग्नि कांड; एसआईटी ने जांच का दायरा बढ़ाया

Kerala: ट्रेन अग्नि कांड; एसआईटी ने जांच का दायरा बढ़ाया

केरल पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने कोझिकोड जिले में एक एक्सप्रेस ट्रेन में आगजनी की घटना को लेकर एक संदिग्ध से की गई पूछताछ के आधार पर मंगलवार को अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया। घटना के दो दिन राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए), रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) सहित विभिन्न एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने अलप्पुक्ष- कन्नूर एक्सप्रेस की बोगियों का निरीक्षण किया।

उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में एक अज्ञात व्यक्ति ने एक यात्री पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे आग के हवाले कर दिया था।इस घटना में कुल नौ लोग झुलस गए थे और उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।घटना के बाद एक महिला, पुरुष तथा एक बच्चा लापता हो गये थे जिनके शव रविवार देर रात इलाथुर रेलवे स्टेशन के नजदी रेल की पटरी पर मिले थे। माना जा रहा है कि ट्रेन में आग लगने के बाद बचने कोशिश करते हुए दोनों ट्रेन से गिर गए थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केरल पुलिस, आरपीएफ और अन्य एजेंसियों ने मंगलवार को मामले में उच्च स्तरीय बैठक की।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) एम आर अजीत कुमार ने कहा कि मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी की यह पहली बैठक थी जिसमें टीम केसदस्यों को जिम्मेदारी आवंटित की गई। इस बीच,उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ता ने बुलंदशहर के स्याना में एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया, हालांकि पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया है। आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने सोमवार की रात बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के अकबराबाद मोहल्ले में एक घर में छापेमारी की और शाहरुख नाम के युवक को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। शाहरुख के पिता यामीन ने दावा किया कि उसका बेटा पिछले दो महीने से घर में ही था और इस दौरान वह केरल नहीं गया था। यामीन ने कहा कि पुलिस कल रात उनके बेटे को घर से पूछताछ के लिए ले गई थी और बाद में उन्हें पता चला कि शाहरुख को छोड़ दिया गया है।

Leave a Reply

Required fields are marked *