रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद सिर पकड़ लिया, किया गलत फैसला, क्या मिलेगी जीत

 रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद सिर पकड़ लिया, किया गलत फैसला, क्या मिलेगी जीत

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने पर है. न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) दूसरे वनडे में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया गया है. लेकिन टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित ये भूल गए है कि उन्हें गेंदबाजी लेनी है या बल्लेबाजी. कुछ सेकंड तक सिर पकड़ने के बाद उन्होंने कहा कि हम गेंदबाजी करेंगे. मालूम हो कि टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में 12 रन से जीत दर्ज की थी. शुभमन गिल ने दोहरा शतक ठोका था, लेकिन माइकल ब्रेसवेल ने शतक शतक जड़कर मैच को रोमांचक बना दिया.

रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद कहा कि हम कठिन परिस्थितियों में चैलेंज के लिए तैयार हैं. ऐसे में हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं. मालूम हो कि भारत ने पहला मैच पहले बल्लेबाजी हुए जीता था. पहले मुकाबले की बात करें, तो शुभमन के अलावा अन्य कोई भारतीय बैटर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था. ऐसे में रोहित, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव बल्ले से वापसी करना चाहेंगे. वहीं बतौर गेंदबाज मोहम्मद शमी पुरानी लय हासिल करना चाहेंगे.

विलियम्सन जड़ चुके हैं शतक

रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में पहली बार कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेला जा रहा है. लेकिन यहां कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन शतक ठोक चुके हैं. हालांकि वे मौजूदा वनडे सीरीज से बाहर हैं. 2014 में न्यूजीलैंड की घरेलू टीम नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी. चैंपियंस लीग टी20 के मैच में नॉर्दन ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 206 रन बनाए थे. विलियम्सन 49 गेंद पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे थे. 8 चौका और 5 छक्का जड़ा था. जवाब में साउथ अफ्रीका की कैप कोबराज की टीम 7.2 ओवर में 2 विकेट पर 44 रन ही बना सकी थी. इसके बाद बारिश के कारण खेल नहीं हो सका था.

ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम दूसरे वनडे में यहां बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी. पहले मैच में कप्तान लाथम, फिन एलेन और डेवॉन कॉनवे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे.


Leave a Reply

Required fields are marked *