ChatGPT का पेमेंट वर्जन लाएगी OpenAI, ब्लैकआउट विंडो नहीं होगी, सवालों के जवाब तेजी से देगा

ChatGPT का पेमेंट वर्जन लाएगी OpenAI, ब्लैकआउट विंडो नहीं होगी, सवालों के जवाब तेजी से देगा

नई दिल्ली. अपने आधिकारिक हैंडल से OpenAI ने पुष्टि की है कि वह जल्द ही

ChatGPT का पेमेंट वर्जन लेकर आएगी. इस बीच ChatGPT प्रोफेशनल चैटबॉट के पेमेंट वर्जन के लिए वेटिंग लिस्ट शेयर की है. इस लिस्ट को TechCrunch ने स्पॉट किया है. पेमेंट वर्जन उन सभी फीचर्स के साथ आता है जिनकी प्रोफेशनल उम्मीद करते हैं. इसमें कोई ब्लैकआउट विंडो नहीं है और यह बिना थ्रॉटलिंग के तेज रिस्पांस करता है. यह पिछले वर्जन के मुकाबले दोगुना सवालों के जवाब दे सकता है.

इसे साइन अप करने के लिए आपको कुछ सवालों के जवाब देते हुए Google फ़ॉर्म भरना होगा. यह फॉर्म ज्यादातर इसके प्राइजिंग के इर्द-गिर्द घूमता है. ऐसे में हो सकता है कि ChatGPT यूजर्स के रिस्पॉन्स के आधार इसकी मेंबर्शिप की कीमत तय करे.

OpenAI ने यह भी स्पष्ट किया है कि यदि आप प्रोफेशनल चैट के लिए सेलेक्ट हो जाते हैं, तो वह पेमेंट प्रोससेस करने के लिए आपसे संपर्क करेगी. कंपनी का कहना है कि वर्तमान में प्रीमियम वर्जन को आम जनता के लिए उपलब्ध कराने की कोई योजना नहीं है.

Dall-E पर भी शुल्क लेती है कंपनी

OpenAI ने अभी तक यह जानकारी नहीं दी है कि ChatGPT प्रोफेशनल की लागत कितनी हो सकती है और इसे कब उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी का अन्य बेहद लोकप्रिय प्रोडक्ट- Dall-E बहुत सीमित मुफ्त राशि समाप्त होने के बाद अतिरिक्त क्रेडिट के लिए शुल्क लेता है.

Leave a Reply

Required fields are marked *