पृथ्वी शॉ की डबल सेंचुरी से नए साल की शुरुआत, 235 गेंदों पर ठोक डाला दोहरा शतक, टीम इंडिया में वापसी कब?

पृथ्वी शॉ की डबल सेंचुरी से नए साल की शुरुआत, 235 गेंदों पर ठोक डाला दोहरा शतक, टीम इंडिया में वापसी कब?

नई दिल्ली: टीम इंडिया से बाहर किए गए ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने चयनकर्ताओं को दोहरा शतक जड़कर करारा जवाब दिया है. पृथ्वी ने असम (Mumbai vs Assam) के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में दोहरा शतक जड़ दिया है. दाएं हाथ के बैटर पृथ्वी ने असम के खिलाफ 235 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने अपनी इस बेहतरीन पारी में 28 चौके और एक छक्का लगाया.

23 वर्षीय पृथ्वी ने 150 का आंकड़ा 164 गेंदों में पूरा किया जबकि लंच से पहले उन्होंने 107 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था. साल 2023 की शुरुआत पृथ्वी के लिए इससे बढ़िया क्या हो सकती थी. पृथ्वी ने इस दौरान फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का अपना बेस्ट स्कोर भी पार कर लिया है. इससे पहले उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 202 रन था जिसे उन्होंने पार कर लिया है.

पृथ्वी शॉ ने 9 पुरस्कार जीते

पिछले कुछ समय से चयनकर्ताओं की ओर से नजरअंदाज किए जाने पर पृथ्वी ने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली थी. पृथ्वी को हाल में मुंबई क्रिकेट एसोएिशन की अवॉर्ड सेरेमनी में कुल 9 पुरस्कार दिए गए. वह पिछले कुछ समय से मुंबई के लिए खेलते हुए घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पुरस्कार जीतने के बाद उन्होंने लिखा सोशल मीडिया पर लिखा था कि वह चाहते हैं कि लोग ऐसा क्यों नहीं महसूस करते कि वह वह अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा हासिल कर सकते हैं.

पृथ्वी का इंटरनेशनल करियर

पृथ्वी के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करें तो 2018 में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने अभी तक 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है. 6 वनडे इंटरनेशनल मैचों में पृथ्वी के नाम 189 रन दर्ज है. उनका बेस्ट स्कोर 49 रन रहा है. पृथ्वी शॉ जुलाई 2021 से लिमिटेड ओवर की क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *