स्नातक चुनाव बरेली-मुरादाबाद खंड:भाजपा से MLC जयपाल सिंह ने कराया नामांकन; सपा से शिव प्रताप मैदान; 9 शहरों में 1.69 लाख करेंगे वोट

स्नातक चुनाव बरेली-मुरादाबाद खंड:भाजपा से MLC जयपाल सिंह ने कराया नामांकन; सपा से शिव प्रताप मैदान;  9 शहरों में 1.69 लाख करेंगे वोट

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भाजपा के प्रत्याशी जयपाल सिंह व्यस्त ने कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर नामांकन कराया। उनके साथ भाजपा के पदाधिकारी मौजूद थे। वहीं सपा ने शिव प्रताप को मैदान में उतारा है। इस चुनाव में सपा और भाजपा में ही टक्कर बताई जा रही है। दूसरी पार्टियां चुनाव में अभी खुलकर सामने नहीं आई हैं। 30 जनवरी को चुनाव होगा, जबकि 2 फरवरी को काउंटिंग होगी।

12 जनवरी तक नामांकन

कमिश्नर बरेली संयुक्ता समद्दार के अनुसार 5 जनवरी 2023 से दोपहर 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन प्रकिया आयुक्त, बरेली मंडल के न्यायालय कक्ष में होगी। मतदाता सूची सभी राजनैतिक दलों को उपलब्ध है। एमएलसी कंट्रोल रूम की स्थापना कलेक्ट्रेट स्थित निर्वाचन कार्यालय में की गई है। जिसका नम्बर 0581-2510673 है।

12 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे। 13 जनवरी को जांच और 16 जनवरी नाम वापसी का दिन है। 30 जनवरी को बरेली मुरादाबाद मंडल के 9 जिलों में 245 बूथों पर स्नातक मतदाता वोट डाल सकेंगे।

भाजपा ने बरेली- मुरादाबाद मंडल स्नातक खंड चुनाव में मौजूद एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त को प्रत्याशी बनाया है। वह मुरादाबाद के मूल निवासी हैं। मौजूद समय में इसी बरेली- मुरादाबाद सीट से एमएलसी हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने उनके नाम की घोषणा की है। आज 10 जनवरी को वह बरेली में कमिश्नरी में नामांकन दाखिल करेंगे।

बरेली- मुरादाबाद स्नातक खंड से समाजवादी पार्टी ने शिवप्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है। इटावा के जसवंत नगर के मूल निवासी शिव प्रताप सिंह बरेली विश्वविद्यालय के पास तुलसी कॉलोनी में परिवार के साथ रह रहे हैं। वह पूर्व में रूहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के छात्रसंघ महामंत्री भी रहे। 2003 में महामंत्री रहने के साथ 2006 में विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष चुने गये। वह मुलायम सिंह के काफी करीबी माने जाते हैं। वह लंबे समय से बरेली में रहकर एमएलसी स्नातक खंड चुनाव की तैयारियों में लगे हैं।


Leave a Reply

Required fields are marked *