क्या अक्षर पटेल ने ले ली है रवींद्र जडेजा की जगह?

क्या अक्षर पटेल ने ले ली है रवींद्र जडेजा की जगह?

नई दिल्ली: देश के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होकर भारतीय टीम से बाहर होने के बाद अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में लगातार मौके मिल रहे हैं. इस बीच उन्होंने मिले इन मौकों का बखूबी फायदा भी उठाया है. हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला गया. बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जहां ब्लू टीम के धुरंधर बल्लेबाज एक एक कर पवेलियन लौट रहे थे. वहीं पटेल ने एक छोर को संभाला रखा और सूर्यकुमार यादव के साथ बेशकीमती साझेदारी की. इस बीच वह महज 31 गेंद में 209.68 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाकर आउट हुए. पटेल के इस उम्दा बल्लेबाजी के बावजूद भारतीय टीम को नजदीकी मुकाबले में 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

पुणे में खेली गई इस विस्फोटक पारी के बाद अक्षर पटेल की चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है. देश के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने उनकी सराहना करते हुए कहा है कि अगर अक्षर इसी तरह प्रदर्शन करते रहे तो वह रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह को भर सकते हैं, जो एशिया कप 2022 में चोट लगने की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर खास बातचीत के दौरान कहा, ‘टीम इंडिया को जडेजा की कमी जरुर खलती है, क्योंकि वह देश के लिए तीनों प्रारूप में शिरकत करते हैं. लेकिन पटेल के टीम में आने के बाद से कोई जडेजा के बारे में ज्यादा बात नहीं करता है. यह दर्शाता है कि एक ऑलराउंडर के रूप में वह कितने परिपक्व हैं.’

जाफर का मानना है पटेल मौजूदा समय में देश के नंबर वन ऑलराउंडर हैं. उनका कहना है, ‘टीम इंडिया लकी है कि उन्हें जडेजा की जगह पटेल के रूप में ऑलराउंडर मिला है. वह टीम के लिए पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं और जब विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं तो यह कोई बहस की विषय ही नहीं है.

Leave a Reply

Required fields are marked *