iPhone 15 प्रो मॉडल में मिलेगा सॉलिड-स्टेट बटन,कैमरा दमदार और टाइटेनियम बॉडी के साथ लॉन्च होगा

iPhone 15 प्रो मॉडल में मिलेगा सॉलिड-स्टेट बटन,कैमरा दमदार और टाइटेनियम बॉडी के साथ  लॉन्च होगा

नई दिल्ली. ऐपल के नेक्सट जेन iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में हैप्टिक फीडबैक, टाइटेनियम फ्रेम और बढ़ी हुई रैम के साथ सॉलिड-स्टेट बटन जैसे नए फीचर्स शामिल होंगे. हॉन्ग कॉन्ग की इंवेस्टमेंट फर्म हाईटोंग इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक जेफ पु के अनुसार आईफोन 15 लाइनअप में 6.1 इंच का आईफोन 15, 6.7 इंच का आईफोन 15 प्लस, 6.1 इंच का आईफोन 15 प्रो और 6.7 इंच का आईफोन 15 प्रो मैक्स शामिल होंगे.

गौरतलब है कि प्रो मॉडल में एक टाइटेनियम फ्रेम के साथ-साथ दो अतिरिक्त टैप्टिक इंजन, हैप्टिक फीडबैक के साथ सॉलिड-स्टेट वॉल्यूम और पावर बटन शामिल होंगे. MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 14 प्रो मॉडल में 6 जीबी से 8 जीबी तक रैम मिलने की भी उम्मीद है.

 आपके iPhone में भी है Secret Menu, इस नंबर को डायल कर करें पता

इसके अलावा आईफोन 15 प्रो मैक्स पर टेलीफोटो लेंस में ऑप्टिकल जूम बढ़ाने के लिए पेरिस्कोप तकनीक की सुविधामिल सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जेफ पु के अनुमान के मुताबिक आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस में आईफोन 14 प्रो मॉडल के समान 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा लेंस होगा.

बेहतर बैटरी लाइफ

इसके अलावा कंपनी iPhone 15 में संभावित रूप से इस्तेमाल होने वाली A17 चिप की प्रोसेसिंग पावर की तुलना में बैटरी-लाइफ में सुधार करने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकती है. Macrumors का रिपोर्ट्स बताती है कि एनालिस्ट Pu का दावा है कि अपकमिंग iPhone 15 Pro की बॉडी में टाइटेनियम का यूज होगा. फोन में सॉलिड पावर और वॉल्यूम बटन दिए जाएंगे.

पावर एफिशियंसी पर जोर

9to5Google की रिपोर्ट के मताबिक iPhone 15 के लिए उपयोग की जाने वाली 3nm प्रोसेस पर चर्चा करते समय Apple चिपमेकर ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी (TSMC) ने परफोर्मेंस की तुलना में पावर एफिशियंसी पर अधिक जोर दिया. TSMC हमेशा छोटी प्रोसेसर का उपयोग करने में चिपमेकिंग इंडस्ट्री की लीडिंग कंपनी रही है.


Leave a Reply

Required fields are marked *