New Delhi: Apple iPhone 15 की बैटरी और प्रोससेर को लेकर अहम जानकारी हुई लीक, इस बार होगा ये बड़ा बदलाव

New Delhi: Apple iPhone 15 की बैटरी और प्रोससेर को लेकर अहम जानकारी हुई लीक, इस बार होगा ये बड़ा बदलाव

Apple iPhone 15 को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है, और हाल ही में एक रिपोर्ट में सामने आया था कि कंपनी इस बार नए आईफोन को पहले से कम कीमत में पेश करने पर विचार कर सकती है. अब नए रिपोर्ट में ऐपल आईफोन 15 सीरीज़ की बैटरी को लेकर कई जानकारी सामने आई है. अब तक की कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस फोन में कुछ बड़े बदलाव होंगे. iPhone 15 को लेकर कहा गया है कि ये Apple के नए A17 चिपसेट के साथ आ सकता है.

इस साल, कंपनी ने पुराने फ्लैगशिप चिप के साथ स्टैंडर्ड मॉडल और नए SoC के साथ प्रो मॉडल की घोषणा की थी. हालांकि ये कहना कंफर्म नहीं होगा कि ऐपल नए मॉडल के लिए फिर से अपनी रणनीति में बदलाव करेगी. अगर वास्तव में ऐसा है, तो इसका कारण आईफोन 14 सीरीज़ के लिए इसे मिले फीडबैक हो सकते हैं.

आईफोन 14 सीरीज़ का स्टैंडर्ड वर्जन लगभग iPhone 13 जैसा ही है और ज़्यादातर खरीदारों ने ग्राहकों को पुराने फोन को ही खरीदने की सिफारिश की है क्योंकि 10,000 रुपये ज़्यादा पेमेंट करके उसी डिवाइस को खरीदने का कोई मतलब नहीं है.

अगर Apple लेटेस्ट मॉडल के साथ एक नया चिपसेट पेश करता, तो इससे कुछ फर्क पड़ता. तो यही वजह हो सकती है कि कंपनी iPhone 15 मॉडल के लिए एक नई चिप का इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है.

बड़ी बैटरी के साथ आ सकता है नया आईफोन 15 सीरीज़

इसके अलावा ये भी सामने आया है कि ऐपल के आने वाले नए वर्जन को नई चिप की वजह से iPhone 13 सीरीज़ की तुलना में बड़ी बैटरी के साथ पेश कर सकती है.

कुछ लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 15 डायनामिक आइलैंड फीचर के साथ आएगा जो इस साल के iPhone 14 Pro मॉडल में देखा गया है. नए EU कानून के कारण अगले साल आईफोन में आने वाले सबसे बड़े बदलावों में से एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के लिए सपोर्ट है.

Leave a Reply

Required fields are marked *