जम्मू में 4 आतंकवादी ढेर.छिपकर आए ट्रक में, फायरिंग की तलाशी के दौरान.कश्मीर लेकर जा रहे थे गोला- बारूद

जम्मू में 4 आतंकवादी ढेर.छिपकर आए ट्रक में, फायरिंग की तलाशी के दौरान.कश्मीर लेकर जा रहे थे गोला- बारूद

जम्मू के सिधरा इलाके में बुधवार की सुबह सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। कुछ और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादी ट्रक से कश्मीर की ओर जा रहे थे। हो सकता है 26 जनवरी या उसके आस-पास ये बड़ी साजिश को अंजाम देने जा रहे हों। उन्होंने बताया कि जिस ट्रक को पकड़ा गया है, उसमें भारी संख्या में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

1. ट्रक की मूवमेंट संदिग्ध थी, तलाशी में फायरिंग की

पुलिस ने बताया कि सिधरा इलाके में ट्रक की संदिग्ध मूवमेंट हो रही थी। पुलिस ने बाईपास रोड पर इस ट्रक को रोका और ड्राइवर से पूछताछ की तो वह भाग गया। इसी दौरान ट्रक में बैठे आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो आतंकवादी आसपास के इलाकों में भागे। एक घर में 4 आतंकवादी छिप गए।

2. भारी मात्रा में असलहा लेकर आए थे, संख्या भी ज्यादा हो सकती है

पुलिस ने बताया कि काफी ज्यादा असलहे के साथ ये आतंकवादी आए थे। कई धमाके हुए और आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर काफी देर तक फायरिंग की। इसके बाद एनकाउंटर में इन्हें ढेर कर दिया गया। जिस ट्रक में ये बैठे थे उसमें भी आग लग गई। पुलिस का मानना है कि आतंकवादियों की संख्या 4 से काफी ज्यादा थी।

जम्मू-कश्मीर हाईवे के जिस बाईपास पर ट्रक को रोका गया था। उसके आसपास जंगल है। मौसम खराब है और कोहरा भी काफी घना है। पुलिस को आशंका है कि कहीं बचे हुए आतंकवादी इन हालात का फायदा उठाकर भाग न निकलें। पुलिस ने कहा कि ट्रक की तलाशी के बाद काफी सवालों के जवाब मिल जाएंगे। मौके पर सेना भी पहुंच गई है। तलाशी अभियान अभी जारी है।

जम्मू-कश्मीर में शोपियां के मुंज मार्ग इलाके में 20 दिसंबर की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें लश्कर के तीन आतंकी मारे गए। इनके पास से एक AK 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुईं। ADGP कश्मीर ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी स्थानीय थे। इनमें से दो की पहचान हुई है

Leave a Reply

Required fields are marked *