इरादा राहुल का पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की प्रतिमा पर जाने का था.लेकिन तेलंगाना कांग्रेस नेता का आया जवाब

इरादा राहुल का पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की प्रतिमा पर जाने का था.लेकिन तेलंगाना कांग्रेस नेता का आया जवाब

हैदराबाद. पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव  के पोते ने हाल ही में राहुल गांधी  पर हैदराबाद में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पीवी नरसिम्हा राव को जानबूझकर श्रद्धांजलि नहीं देने का आरोप लगाया था. अब मंगलवार को कांग्रेस  नेता महेश गौड़ ने इसे लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि राहुल ने सुरक्षा कारणों से ऐसा नहीं किया था. तेलंगाना के भाजपा नेता और पीवी नरसिम्हा राव के पोते एनवी सुभाष ने अपने आरोप में यह भी कहा था कि कांग्रेस के मन में गैर-गांधी पार्टी के नेता के लिए थोड़ा सम्मान है.

 महेश गौड़ जो तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं ने कहा कि राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर जाने का इरादा रखते थे. हालांकि, पुलिस ने भारी भीड़ का हवाला देते हुए वहां नहीं जाने का सुझाव दिया था. उन्होंने आगे कहा कि मैं वहां मौजूद था, राहुल खुद पीवी नरसिम्हा राव की प्रतिमा पर जाकर श्रद्धांजलि देना चाहते थे. वह सुरक्षा कारणों से वहां नहीं जा पाए. पुलिस ने ही उन्हें ना जाने को कहा क्योंकि पुलिस के अनुसार आसपास भारी भीड़ थी

इस आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि कांग्रेस में गैर-गांधी परिवार के नेताओं के लिए बहुत कम सम्मान है, महेश गौड़ ने अटल बिहारी वाजपेयी और सरदार पटेल  के उदाहरणों का हवाला दिया और आरोपों को खारिज कर दिया. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि वाजपेयी गांधी परिवार के नहीं हैं, साथ ही पटेल भी गांधी परिवार के हिस्सा नहीं हैं. जहां तक पीवी नरसिम्हा राव की बात है तो पीवी नरसिम्हा राव कांग्रेस पार्टी के सबसे सम्मानित व्यक्ति हैं. उन्होंने कांग्रेस पार्टी को बहुत कुछ दिया और उन्हें कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री बनाया.

महेश गौड़ ने आगे कहा कि हम देश के सभी नेताओं का सम्मान करते हैं चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल के हों. कांग्रेस नेता ने भाजपा पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें माला तक नहीं पहनाई. वे सरदार वल्लभभाई पटेल के बारे में बहुत बात करते हैं. हैदराबाद में भाजपा कार्यालय में वे सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें माला भी नहीं पहना सके.

Leave a Reply

Required fields are marked *