लखनऊ में सर्राफ को गन प्वाइंट पर लूटा

लखनऊ में सर्राफ को गन प्वाइंट पर लूटा

लखनऊ के गुडंबा इलाके के मिश्रपुर गांव में बदमाशों ने मंगलवार रात सर्राफ नरेश सिंह को गन प्वाइंट पर लूट लिया। दो बाइकों पर सवार तीन ने वारदात को अंजाम दिया। सर्राफ ने विरोध किया तो फायरिंग करते हुए कनपटी पर पिस्टल लगा दी। चाकू से जेवर भरे बैग को काट कर जेवर लूट लिए।

1 किमी तक पीड़ित ने किया बदमाशों का पीछा

नरेश सिंह की कुर्सी रोड स्पोर्ट्स कालेज के पास महालक्ष्मी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। नरेश के मुताबिक मंगलवार रात दुकान बंद कर वह बाइक से घर लौट रहे थे। घर से करीब 100 मीटर पहले 2 युवकों ने रोक लिया। बाइक रोकते ही युवकों ने जेवर से भरा बैग छीनने की कोशिश की।

विरोध पर फायर करते हुए तमंचा कनपटी पर लगा दिया। इसी बीच एक युवक ने बैग को चाकू से काट कर करीब उसमें रखे दस लाख कीमत के जेवर लूट लिए। साथ ही भागते हुए हवाई फायरिंग की। पीड़ित के मुताबिक इसके बाद भी लुटेरों का करीब 1 किमी. बाइक से पीछा किया, लेकिन लुटेरे कुर्सी रोड की तरफ भाग निकले।

दुकान पर आते-जाते वक्त जेवर साथ ले जाते थे

पीड़ित के मुताबिक बैग में करीब 210 ग्राम सोने के जेवर और 2 किलो चांदी के जेवर थे। लुटेरों ने बैग काटकर उसमें रखे सोने के कंगन-हार, अंगूठियों के साथ चांदी के जेवर लूट लिए। जिनकी कीमत करीब 10 लाख रुपए थी। नरेश के मुताबिक वह दुकान पर आते और जाते वक्त जेवर अपने साथ लाते और ले-जाते थे।

घर के पास 2 लुटेरे कर रहे थे इंतजार, एक कर रहा था पीछा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभी तक की जांच में सामने आया है कि लुटेरे पीड़ित की कई दिनों से रैकी कर रहे थे। घटना के दिन दुकान से एक युवक बाइक से पीड़ित का पीछा कर रहा था। वहीं दो लुटेरे घर के पास खड़े थे। जिन्होंने घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी पर इंस्पेक्टर गुंडबा आलोक कुमार राय पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। पुलिस ने सीसी कैमरों की फुटेज भी खंगाली।

लूटेरों की तलाश में पांच टीम लगी

इंस्पेक्टर गुडंबा आलोक कुमार राय ने बताया कि एक साल पहले ही नरेश ने दुकान खोली थी। जिस तरह घटना को अंजाम दिया गया है। इससे साफ है कि वारदात में कोई करीबी शामिल है या उसने लुटेरों को जानकारी दी। लुटेरों को पूरी जानकारी थी कि वह कब दुकान बंद करते हैं। किस समय घर जाते हैं। बदमाशों की तलाश में सर्विलांस समेत पांच टीमें लगाई गई हैं।

Leave a Reply

Required fields are marked *