कांग्रेस नेता हरीश रावत बोले- यह POK को वापस लेने का समय

कांग्रेस नेता हरीश रावत बोले- यह POK को वापस लेने का समय

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख असीम मुनीर के बयान पर रविवार को करारा जवाब देते हुए कहा कि यह पीओके को वापस लेने का समय है. रावत ने पाकिस्तान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि फिलहाल पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है और यही वक्त है, जब हम पाकिस्तान से पीओके ले सकते हैं.

ANI के अनुसार कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि पीओके को पाकिस्तान के अवैध कब्जे से मुक्त कराना हमारी जिम्मेदारी है. हमने कांग्रेस सरकार के दौरान संसद में एक प्रस्ताव पारित किया था. अब मोदी सरकार को इसे भी अपने एजेंडे में शामिल करना चाहिए. इस समय पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है, यही वह समय है, जब हम पाकिस्तान से पीओके ले सकते हैं.

जनरल द्विवेदी ने POK पर दिया था बयान

मालूम हो कि कुछ समय पहले उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने एक बयान दिया था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने जैसे आदेशों को लागू करने के लिए तैयार है. इसी बयान का हवाला देते हुए पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख असीम मुनीर ने कहा कि अगर उनके देश पर हमला होता है तो ऐसे में पाक सेना अपनी मातृभूमि की रक्षा करेगी और दुश्मन से भी लड़ेगी.

गौरतलब है कि जनरल उपेंद्र द्विवेदी के इसी बयान पर फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने ट्वीट किया था, जिस पर विवाद खड़ा हो गया था. इस बयान को लेकर ऋचा की खूब आलोचना भी हुई थी. लोगों ने अभिनेत्री के इस बयान को लेकर उनकी आलोचना करते हुए कहा था कि उनका ट्वीट सेना और देश के खिलाफ है. बाद में बढ़ते विवाद को देखते हुए ऋचा ने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली थी. वहीं इससे पहले 28 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीओके को वापस लेने के नई दिल्ली के संकल्प को दोहराया था.

Leave a Reply

Required fields are marked *