रामपुर: जनसभा में आजम हुए भावुक, पोछे आंसू; बोले- वो मुझे एड़ियां रगड़-रगड़कर मारना चाहते हैं, केशव का पलटवार- इमोशनल ड्रामेबाजी

रामपुर: जनसभा में आजम हुए भावुक, पोछे आंसू; बोले- वो मुझे एड़ियां रगड़-रगड़कर मारना चाहते हैं, केशव का पलटवार- इमोशनल ड्रामेबाजी

रामपुर में एक जनसभा में आजम खान का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सिर्फ इसलिए जिंदा हूं, क्योंकि खुदकुशी हराम है। अब सिर्फ एक जुल्म बाकी रह गया है...वह मुझे हिंदुस्तान से बाहर निकालना चाहते हैं। वह मुझे मार सकते नहीं, क्योंकि वह मुझे एड़ियां रगड़-रगड़कर मारना चाहते हैं। इसके बाद आजम खान भावुक हो गए। उनकी आवाज भर्रा गई।

वहीं रामपुर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा है कि आजम खान घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। इस इमोशनल ब्लैकमेलिंग और ड्रामेबाजी से जनता पर फर्क नहीं पड़ेगा। रामपुर की जनता इस ड्रामेबाजी को समझ रही है।

मुझे तो सजा मिल गई, बचोगे आप भी नहीं

आजम खान ने भारी आवाज से पिछले चुनाव में कम वोट डालने की शिकायत करते हुए कहा, मुझे तो सजा मिल गई, बचोगे आप भी नहीं। मैं दुनिया भर से रुपए मांग कर यूनिवर्सिटी लाया। लेकिन ED जांच कर रही है।हथकड़ियां और कैद मेरा इंतजार कर रही है। यह सब तुम्हारे बच्चों के मुस्तकबिल के खातिर है।

मुझसे नाराज लोग अपनी नस्लों के दुश्मन हैं

सपा नेता आजम खान ने कहा कि आप लोग हमसे बहुत नाराज रहते हो। आपका मतलब जो अपने आपका दुश्मन है। अपने कल के दुश्मन हैं, अपनी नस्लों के दुश्मन हैं, यहां भी कम नहीं हैं। अभी भी यहां ऐसे लोग मौजूद हैं, जिनका टेलीफोन सीधा मुरादाबाद, रामपुर लखनऊ और दिल्ली से मिला होगा। यहां से लाइव टेलीकॉस्ट हो रहा है और वह लाइव सुना जा रहा है।

मैंने अपने बेटे के खून के आंसू खुद देखे

उन्होंने कहा कि आप मेरे एक-एक आंसू का हिसाब नहीं दे सकते। सामने की बैरक में मेरी पत्नी बंद थी। 8/11 की कोठरी में मेरे साथ मेरा बेटा बंद था। मैंने तो अपने बेटे के खून के आंसू खुद देखे। मैं तुम्हारे बच्चों को DM-SP बनाना चाहता था। बताओ यही मेरा गुनाह था क्या?

अगर मेरी ऐसी हैसियत नहीं होती, कोई गलतफहमी नहीं मुझे। 24 घंटे नहीं बल्कि 24 मिनट में मेरी मेंबरशिप खारिज करके चुनाव आयोग ने चुनाव कराने का फैसला ले लिया। 5 बजे अदालत का हुक्म होता है, सजा 30 वर्ष की होती तो भी मुझे मिलती। पांच बजकर 10 मिनट पर ऐलान चुनाव का कर दिया।

मुसलमान भारतीय जनता पार्टी को वोट दे रहा है-केशव मौर्य

रामपुर के उत्सव पैलेस में जनसभा को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब मुसलमान बदल रहा है। मुसलमान भारतीय जनता पार्टी को वोट दे रहा है। मुसलमान का समाजवादी पार्टी से मोहभंग हो गया है और भारतीय जनता पार्टी की नीतियों को समझकर वोट कर रहे हैं। आजम खान ने अपनी सत्ता में जनता पर काफी अत्याचार, शोषण, उत्पीड़न किया है। जिसके चलते जनता में आक्रोश है। भारतीय जनता पार्टी के प्रति जोश है।

एक दिन पहले चुनाव आयोग पर लगाया था आरोप

एक दिन पहले उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग रामपुर के लोगों को डराने का काम कर रहा है। ऐसे रामपुर में चुनाव की क्या जरूरत है? चुनाव आयोग BJP कैंडिडेट को जीता घोषित कर दे। इसके लिए हम अखिलेश यादव से भी कहेंगे।

आजम खान ने चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए कहा, अखिलेश यादव, जयंत चौधरी और चंद्रशेखर आजाद रामपुर आने वाले हैं। आखिर वह यहां क्यों आ रहे हैं? जब रामपुर में चुनाव है ही नहीं तो यहां आकर क्या करेंगे? उन्होंने स्थानीय पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि जिस तरह से गलियों में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। लोगों को धमकाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि सपा को वोट दिया तो घर खाली करा दिया जाएगा।

5 दिसंबर को है रामपुर में चुनाव

28 अक्टूबर को आजम खान को 3 साल की सजा होने के बाद उनकी विधानसभा से सदस्यता रद्द कर दी गई थी। इसके बाद रामपुर में उप चुनाव का ऐलान कर दिया गया था। रामपुर में 5 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।बताते चलें कि चुनाव आयोग ने आजम से वोट का अधिकार भी छीन लिया है।

सपा से आसिम रजा और BJP से आकाश सक्सेना हैं प्रत्याशी

बताते चलें कि समाजवादी पार्टी से आसिम रजा को प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि भाजपा से आकाश सक्सेना को प्रत्याशी बनाया गया है। आसिम रजा पुराने सपा के नेता हैं। साथ ही आजम खान के बहुत करीबी हैं। वहीं आकाश सक्सेना रामपुर में आजम खान के धुर विरोधी हैं। उनकी ही याचिका पर आजम खान की विधायकी से हाथ धोना पड़ा है।

2 दिसंबर को जाएंगे सीएम योगी

रामपुर उप चुनाव को जीतने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय मंत्री से लेकर योगी कैबिनेट के मंत्री रामपुर में पसीना बहा रहे हैं। आगामी 2 दिसंबर को सीएम योगी भी रामपुर में प्रचार करने के लिए जा रहे हैं। वहीं, आजम खान ने भी बताया कि रामपुर में अखिलेश यादव भी प्रचार के लिए आने वाले हैं।

2019 में वीडियो मॉनिटरिंग टीम ने लिखवाया था मुकदमा

साल 2019 में थाना मिलक में वीडियो मॉनिटरिंग टीम के प्रभारी अनिल कुमार चौहान ने हेट स्पीच मामले में मुकदमा दर्ज करवाया था। यह मामला MP/MLA कोर्ट/एसीजेएम प्रथम निशांत मान की अदालत में चल रहा था।

हेट स्पीच मामले में गई थी आजम की विधायकी

आजम खान पर पिछले 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान PM नरेंद्र मोदी और रामपुर के तत्कालीन DM के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप है। यह बयान उन्होंने थाना क्षेत्र मिलक में एक जनसभा में दिया था। इसमें उन्होंने रामपुर में तैनात कई प्रशासनिक अधिकारियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। आजम खान कई मामलों में 27 महीने जेल में रहे, उन्हें इसी साल 20 मई को जमानत मिली थी

रामपुर चुनाव से जुड़ीं ये खबरें भी पढ़ें...

रामपुर में मुख्तार अब्बास नकवी की खिचड़ी पंचायत

रामपुर में वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी खिचड़ी पंचायत में शामिल हुए। खिचड़ी पंचायत में उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की आदत है कि पीएम मोदी को, सीएम योगी को और दूसरों को कोसना...जबकि मैं उन्हें बिना मांगी सलाह दूंगा कि शेर की तस्वीर पर तीर चला कर तीर मार खान बनने की कोई जरूरत नहीं है। ऐसे तीर मार खान का कैसा हश्र होता है यह कहने की जरूरत नहीं है।

आजम खान बोले- अन्याय का इतिहास रचा जा रहा

रामपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने पार्टी कार्यालय दारुल आवाम पर सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कहा कि इन चुनावों का एक ऐसा अन्याय का इतिहास रचा जा रहा है, जिस पर आने वाली सदियां खून के आंसू रोएंगी

Leave a Reply

Required fields are marked *