AS पब्लिक स्कूल में लगा हेल्थ चेकअप कैंप:डॉक्टर बोले- बच्चों के विकास के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी

AS पब्लिक स्कूल में लगा हेल्थ चेकअप कैंप:डॉक्टर बोले- बच्चों के विकास के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी

सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा ने रीच टु स्कूल के तहत एएस पब्लिक स्कूल आवास विकास में निशुल्क हेल्थ कैंप का आयोजन किया। इसमें बच्चों और माताओं के ब्लड टेस्ट किए गए। माताओं को बच्चों के सही खान-पान के बारे में बताया गया ।

बच्चों के वैक्सीनेशन पर दिया जोर

एएस पब्लिक स्कूल में लगा हेल्थ कैंप स्कूल मे पढ़ने वाले बच्चों के अभिवावकों के लिए एक राहत का सबब बना । डॉ. अतुल बंसलऔर डॉ आरुषि बंसल ने बच्चों और उनकी माताओं का चेक किया। डॉक्टर ने बच्चों के वैक्सीनेशन पर जोर दे कर हर अभिववकों को वैक्सीनेशन का महत्व और जरूरत के बारे मे समझाया।

माताओं को डॉ. आरुषि बंसल ने सर्विकल कैंसर से बचाव के उपाय पर रोशनी डाली। किशोर हेल्थ पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। खान पान और सही जानकारी देना डॉक्टर ही नहीं , शिक्षक और समाज का दायित्व है।

सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के सचिव अनिल शर्मा ने कहा के बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करने में सोसायटी अपना छोटा सा सहयोग कर रही है।

आगे आने वाले कैंप में और डॉक्टर्स को भी जोड़ा जाएगा। हम सभी कैंपों में डाटा कलेक्ट कर फाइंडिंग्स जागरूकता के लिए जारी करेंगे। हमारी कोशिश रहेगी के स्कूल के बच्चों को सेहत संबंधी जानकारी उनको और उनके अभिवावकों को देंगे।

स्कूल के प्रिंसिपल संदेश शर्मा ने कहा कि फ्री हैल्थ चेकअप उनके स्कूल के छात्रों और खासकर उनकी माताओं के लिए बहुत अच्छा प्रयास है। हम उम्मीद करते हैं आगे और जरूरत पड़ने पर डॉ बंसल हमारे छात्रों, उनके परिवार और हमारी शिक्षिकाओं को एसे ही सहयोग करेंगे 

Leave a Reply

Required fields are marked *