New Delhi:टीम इंडिया के प्‍लेयर्स ने उमरान मलिक की कर दी पिटाई, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा

New Delhi:टीम इंडिया के प्‍लेयर्स ने उमरान मलिक की कर दी पिटाई, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) आज यानी 22 नवंबर को अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं. कीवियों के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल उमरान इस समय न्‍यूजीलैंड में हैं. 22 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला शुरू होने से पहले उमरान मलिक का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें भारतीय खिलाड़ी उमरान को मारते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि तीसरा टी20 मैच बारिश के कारण टाई हो गया और भारत ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया.

दरअसल, मैच शुरू होने पहले मैदान गीला होने की वजह से टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी ग्राउंड में रग्बी खेलते हुए दिखाई दिए. इस दौरान टीम के अन्य खिलाड़ी मजाक-मस्ती में उमरान की गर्दन पर मारते दिखे. इस वीडियो को देखने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सभी खिलाड़ी गर्दन पर मारकर बर्थडे विश कर रहे हैं.

कश्‍मीर से निकल कर ऐसे बने रफ्तार के किंग

उमरान का जन्म श्रीनगर में हुआ था. उनका टीम इंडिया तक पहुंचने का सफर बेहद संघर्ष भरा रहा. उमरान के पिता रशीद मलिक फल विक्रेता हैं और मां गृहणी. उमरान को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. बेटे के क्रिकेट के प्रत‍ि जुनून को देखते उमरान के पिता ने उन्‍हें अच्छी ट्रेनिंग दिलाने के लिए जम्‍मू शिफ्ट होने का फैसला किया. आर्थिक तंगी और क्रिकेट पर फोकस बनाए रखने के लिए उमरान ने 10वीं में ही पढ़ाई छोड़ दी.

सनराइजर्स हैदराबाद के नेट बॉलर बने

घरेलू क्रिकेट में उमरान के अच्‍छे प्रदर्शन के चलते आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्‍हें नेट बॉलर के तौर पर चुना. आईपीएल 2021 में टी नटराजन के बाहर होने के कारण उन्‍हें अचानक हैदराबाद की टीम में जगह मिल गई. लंबे इंतजार के बाद मिले मौके का उमरान ने पूरा फायदा उठाया और अपनी गेंदों की रफ्तार से सबको अपना मुरीद बना लिया.

आईपीएल 2022 में फेंकी सबसे तेज गेंद

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उमरान मलिक ने 156.9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक कर सबको हैरान कर दिया. यह आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद थी. इसके बाद से उनकी तुलना शोएब अख्‍तर से की जाने लगी. आईपीएल में मिली कामयाबी के बाद उमरान को टीम इंडिया की तरफ से भी खेलने का मौका मिला.

Leave a Reply

Required fields are marked *