Ind vs NZ:बारिश की वजह से टाई हुआ आखिरी टी20, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीती सीरीज

Ind vs NZ:बारिश की वजह से टाई हुआ आखिरी टी20, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीती सीरीज

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज का फैसला बारिश की वजह से वैसा नहीं हुआ जैसा दोनों टीमों ने सोचा था. पहला मैच बारिश की वजह से धुलने के बाद भारत ने दूसरे टी20 में 65 रन की जीत हासिल की थी. तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 160 रन पर ऑलआउट हुई थी. भारत ने मैच रोके जाने के वक्त 9 ओवर में 4 विकेट पर 75 रन बनाए थे. डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक भारत जीत के लक्ष्य के बराबर था और इसी वजह से मैच टाई घोषित किया गया.

तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत की बल्लेबाजी थोड़ी लचर नजर आई. न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 75 रन पर 4 अहम विकेट गंवा दिए थे. बुरे दौर से गुजर रहे ऋषभ पंत 11 तो ईशान किशन 10 रन बनाकर वापस लौटे. सूर्यकुमार भी सिर्फ 13 रन ही बना पाए. 9वें ओवर के बाद बारिश की वजह से मैच रोका गया और फिर इसे शुरू नहीं कराया जा सका.

फिलिप्स और कॉनवे की फिफ्टी बेकार

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही. एलन फिन को अर्शदीप सिंह ने 3 रन पर वापस भेजा जो मोहम्मद सिराज ने मार्क चैपमैन को 12 रन पर आउट कर टीम को शुरुआती सफलता दिलाई. ग्लेन फिलिप्स और डेवोन कॉनवे की जोड़ी ने टीम को संभाला और स्कोर को 146 रन तक पहुंचा दिया. दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाकर बड़े स्कोर की उम्मीद जगाई.

अर्शदीप और सिराज की जोरदार वापसी

जब न्यूजीलैंड की टीम तेजी से बड़े स्कोर की तरफ आगे बढ़ती नजर आ रही थी तभी अर्शदीप ने 59 रन पर खेल रहे कॉनवे को आउट किया. इसके बाद सिराज ने जिमी नीशम और मिचेल सैंटनर का विकेट चटकाया. अर्शदीप के अगले ओवर में तीन विकेट गिरे. डैरेल मिचेल, ईश सोढ़ी और फिर एडन मिल्ने के वापस लौटने के बाद खेल बदल गया.

Leave a Reply

Required fields are marked *