अखिलेश-शिवपाल समेत सपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, धरती पुत्र दिवस के रूप में मनाई जा रही मुलायम सिंह यादव की जयंती

अखिलेश-शिवपाल समेत सपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, धरती पुत्र दिवस के रूप में मनाई जा रही मुलायम सिंह यादव की जयंती

इटावा: नेताजी मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के अवसर पर सैफई स्तिथ नेताजी की समाधि को गुलाब की पंखुड़ियों से सजाया गया। आज नेताजी की जयंती को समाजवादी पार्टी धरती पुत्र दिवस के रूप में मना रही है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव व चाचा शिवपाल यादव व धर्मेंद्र यादव समेत सपा नेताओं ने मुलायम सिंह यादव की समाधि पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टरों ने समाधि स्थल के पास ही हवन का करवाया। जिसमें सभी डॉक्टरों ने आहुत दी। प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव भी हवन में आहुति देने पहुंचे हैं।

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पहली जयंती पर सैफई महोत्सव पंडाल में समाजवादी पार्टी की और से आयोजित धरतीपुत्र दिवस में शामिल होने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंच पर पहुंचे। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मंच पर अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव, प्रो. रामगोपाल, तेजप्रताप, धर्मेंद्र यादव समेत मुलायम परिवार के लोग और तमाम साथी और पूर्व विधायक पवन पांडेय, किरणमय नंदा, समेत कई कवि और साहित्यकार मौजूद हैं।

सादगी से मनाया जाएगा नेताजी का जन्मदिन

रणवीर सिंह स्मृति महोत्सव पंडाल में समाजवादी पार्टी के संस्थापक नेताजी मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाया जा रहा है। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव की घोषणा होने के बाद चुनाव आयोग ने आचार संहिता लगने की वजह से मुलायम सिंह यादव की पहली जयंती सादगी से मनाने के लिए अखिलेश यादव ने सभी से अपील की है।

मुलायम सिंह यादव श्रद्धांजलि दे रहे नेता

मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को सैफई में हुआ था। 10 अक्टूबर 2022 को उनका निधन हो गया था। मुलायम सिंह की आज जयंती है और उनकी जयंती के अवसर पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उन्हें याद कर रहे हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी ट्वीट कर नेताजी को उनकी जयंती पर याद किया है। मुलायम मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद थे। अब इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव इस सीट से उम्मीदवार हैं और पार्टी को पूरी उम्मीद है कि मैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के खाते में ही रहेगी।

प्रदेश अध्यक्ष बोले- सपा नेता करेंगे रक्तदान

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि जिला मुख्यालय पर होने वाले कार्यक्रम में लोगों को समाजवादी विचारधारा से वाकिफ कराया जाएगा। सुबह अस्पतालों में रक्तदान शिविर लगेगा और मरीजों को फल बांटा जाएगा। वृद्धा आश्रम में भोजन और गरीबों को वस्त्र वितरण के अलावा हवन पूूजन भी होगा।

Leave a Reply

Required fields are marked *