गुमला पुलिस ने नक्सलियों को हथियार के साथ दौड़ाया, PLFI के 3 सदस्य गिरफ्तार

गुमला पुलिस ने नक्सलियों को हथियार के साथ दौड़ाया, PLFI के 3 सदस्य गिरफ्तार

गुमला: झारखंड की गुमला जिला पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए तीन सक्रिय नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पीएलएफआई के ये नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. पकड़े गए नक्सलियों पर गुमला और सिमडेगा के कई थानों में अनेकों मामले दर्ज हैं. मिली जानकारी के अनुसार, ये नक्सली अधिकतर सिमडेगा, गुमला और खूंटी जिले के इलाकों में घटनाओं को अंजाम देते थे. पुलिस इनकी गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है.

बसिया एसडीपीओ विकास आनंद लांगुरी के अनुसार, गुमला एसपी को गुप्त सूचना मिली थी और इसी पर यह कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि यह सूचना मिली थी कि बसिया थाना क्षेत्र के किन्दिरकेला पहाड़ गुमला सिमडेगा बॉर्डर पर प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के सक्रिय इकट्ठे हैं. प्रेम लोहरा उर्फ प्रेमानंद उर्फ देवराज अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है.

घटना की सूचना पर एसडीपीओ बसिया के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया. इसके बाद पुलिस टीम के द्वारा मौके पर पहुंचकर स्थल की घेराबंदी कर छापेमारी की. पुलिस को नजदीक आते देख पीएलएफआई के नक्सली अपने सहयोगियों के साथ भागने का प्रयास किया जिसमें तीन नक्सलियों को पुलिस के जवानों ने दौड़ाकर गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार किए गए नक्सली गुमला सिमडेगा खूंटी के सीमावर्ती इलाकों में पिछले 2 साल से देवराज तिलकेश्वर गोप के नाम से 5-6 लाख रंगदारी की मांग कर रहा था. इस पर पिछले कुछ दिनों से हथियार के बल पर कई लूट कांड की घटना को भी अंजाम दिया था. गिरफ्तार किए गए नक्सली के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस और 8 मोबाइल फोन के साथ एक मोटरसाइकिल बरामद किया है.

Leave a Reply

Required fields are marked *