PM मोदी बोले- रोजगार मेले में आज 71 हजार युवाओं को ऑफर लेटर, नौजवान इस देश की बड़ी ताकत

PM मोदी बोले- रोजगार मेले में आज 71 हजार युवाओं को ऑफर लेटर, नौजवान इस देश की बड़ी ताकत

नई दिल्ली:  10 लाख रोजगार योजना के तहत आज रोजगार मेले में देश के करीब 71 हजार युवाओं को ऑफर लेटर मिला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को रोजगार मेले में देश के करीब 71 हजार युवाओं को ऑफिर लेटर सौंपा. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सरकार युवाओं को नौकरी देने के लिए गंभीर है. रोजगार मेला के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार से डबल फायदा होगा. पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के 45 शहरो में 71000 से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं. यह हजारो घरों में खुशहाली के नए दौर की शुरूआत है. आज का ये विशाल रोज़गार मेला दिखाता है कि सरकार किस तरह सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है. तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें.

भारत आज सर्विस एक्सपोर्ट के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति बन गया है. अब एक्सपर्ट भरोसा जता रहे हैं कि भारत विश्व का मैनुफैक्चरिंग पावरहाउस भी बनेगा.

-कर्यमोगी भारत ट्रेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म लॉन्च हुआ है, उसमें कई तरह के ऑनलाइन कोर्स उपलब्ध हैं. इसका फायदा जरूर लीजिएगा. इससे आपकी स्किल भी अपग्रेड होगी और भविष्य में आपको आपके करियर में भी इसका लाभ होगा.

भारत जैसे युवा देश में हमारे करोड़ों नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं. अपने युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा, राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है.

आपको यह नई जिम्मेदारी एक खास दौर में मिल रही है. देश अमृत काल में प्रवेश कर गया है. हम नागरिकों ने इस अवधि में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है. इस संकल्प को सिद्ध करने के लिए आप देश के सारथी बनेंगे

-दुनिया भर के विशेषज्ञ भारत के विकास पथ के बारे में आशावादी हैं. भारत में युवाओं के लिए नए अवसर पैदा हो रहे हैं. युवा हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत हैं.

-सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में नौकरियों की अपार संभावनाएं बन रही हैं और ये मौके युवाओं के अपने ही गांव और शहर में बन रहे हैं. हमारे 80 हजार से अधिक स्टार्ट-अप युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर दे रहे हैं. आज जो अपना व्यापार करना चाहते हैं उन्हें मुद्रा लोन से बड़ी मदद मिल रही है और अब तक 35 करोड़ से अधिक लोन दिए जा चुके हैं.

अक्टूबर में हुई रोजगार मेला की शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले अक्टूबर महीने में रोजगार मेला की शुरुआत की थी. उन्होंने एक समारोह में 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे. आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर देश के 45 स्थानों पर नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए. पिछली बार जिन श्रेणियों में युवाओं को नियुक्ति दी गई थी, उनके अतिरिक्त इस बार शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, चिकित्सक, फार्मासिस्ट, रेडियाग्राफर और अन्य तकनीकि और पैरा मेडिकल पदों पर भी नियुक्ति की जाएगी.

Leave a Reply

Required fields are marked *