Whatsapp Pay के लिए रजिस्ट्रेशन करना है आसान, जानिए प्रोसेस

 Whatsapp Pay के लिए रजिस्ट्रेशन करना है आसान, जानिए प्रोसेस

वॉट्सऐप पे (Whatsapp Pay) की सर्विस यूपीआई पर आधारित है. इसका मतलब हुआ कि आप अपने बैंक अकाउंट को लिंक कर किसी दोस्त को पैसे भेज सकते हैं या किसी दुकानदार को पेमेंट कर सकते हैं.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा हो गया है. लोग मुख्य रूप से वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल चैट करने के लिए करते हैं. लेकिन क्या आप जाते हैं कि वॉट्सऐप केवल चैट के लिए ही नहीं बल्कि पेमेंट करने के लिए भी उपयोगी है.

वॉट्सऐप पे (Whatsapp Pay) जरिए आप मनी ट्रांसफर कर सकते हैं. वॉट्सऐप की यह सर्विस यूपीआई पर आधारित है. इसका मतलब हुआ कि आप अपने बैंक अकाउंट को लिंक कर किसी दोस्त को पैसे भेज सकते हैं या किसी दुकानदार को पेमेंट कर सकते हैं.

वॉट्सऐप पे के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप ओपेन करें. स्क्रीन के ऊपरी-दाएं कोने से डॉट्स मेनू का चयन करें. पेमेंट ऑप्शन चुनें. ड्रॉप-डाउन मेनू से Add Payment Method चुनें.

अब, बैंक को चुनें जिसमें आपका अकाउंट है. वॉट्सऐप फिर आपके फोन नंबर को सत्यापित करेगा. यह आपके चुने हुए बैंक अकाउंट को भी दिखाएगा. अपना बैंक अकाउंट चुनें और Done बटन दबाएं. प्रोसेस पूरा होने के बाद आप अपनी यूपीआई आईडी, पेमेंट हिस्ट्री और लिंक किए गए बैंक अकाउंट देख पाएंगे.

Leave a Reply

Required fields are marked *