ट्विटर पर नए अकाउंट को 90 दिनों तक नहीं मिलेगा Blue Tick, जानिए क्या है Elon Musk का नया प्लान

ट्विटर पर नए अकाउंट को 90 दिनों तक नहीं मिलेगा Blue Tick, जानिए क्या है Elon Musk का नया प्लान

नई दिल्ली: अगर आप Twitter पर ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 90 दिनों का इंतजार करना होगा. कंपनी ने कहा है कि इसकी साइट के रिलॉन्च होने के बाद यूजर को ब्लू टिक पाने के लिए 90 दिनों का इंतजार करना होगा. लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट 90 दिन से कम पुराने अकाउंट को Twitter Blue Subscription के लिए साइन अप का ऑप्शन नहीं देगा.

बता दें कि Elon Musk के ट्विटर खरीद लिया और उनके मालिक बनते ही की बड़े बदलाव हुए हैं. अब यूजर्स को अपने ट्विटर अकाउंट के लिए ब्लू टिक या वेरीफाई टिक पाने के लिए प्रति माह 8 डॉलर देने होंगे.

29 नवंबर फिर से होगा लॉन्च

हाल ही में, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपने 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को 29 नवंबर से फिर से लॉन्च करेगा. उन्होंने यह भी कहा था कि नई रिलीज के साथ वेरिफाइड नाम को बदलने से चेकमार्क का नुकसान होगा, जब तक कि ट्विटर द्वारा सेवा की शर्तों को पूरा करने के लिए नाम की पुष्टि नहीं की जाती.

फरवरी-मार्च तक करना होगा इंतजार

नवंबर में उससे बाद बनने वाले अकाउंट को फरवरी या मार्च से पहले ब्लू टिक नहीं मिल सकता है. इस दौरान अन्य यूजर फेक अकाउंट पर नजर रख सकते हैं और उनके खिलाफ रिपोर्ट करके उन्हें ब्लू टिक पाने से रोकने में मदद कर पाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि Twitter के नई रिलीज के बाद अगर आप अपने वेरिफाइड नाम को बदलते हैं तो इससे आपके चेकमार्क का नुकसान होगा. इसलिए जब तक ट्विटर की तरफ से नियम और शर्तों को पूरा करने के लिए नाम की पुष्टि नहीं की जाती है, तब तक आप वेरिफाइड नाम न बदलें.

नए फीचर पर कर रहा काम

इसके अलावा सेक्योरिटी के लिए Twitter डायरेक्ट मैसेज DMs के लिए end-to-end encryption वापस लाने पर काम कर रहा है. इस फीचर को पहली बार कुछ साल पहले पेश किया गया था, लेकिन किसी कारण ट्विटर ने इसे आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया.

Leave a Reply

Required fields are marked *