New Delhi:चेतन शर्मा एंड कंपनी के बर्खास्त होते ही विराट कोहली के फैंस क्यों खुशी से झूम रहे हैं?

New Delhi:चेतन शर्मा एंड कंपनी के बर्खास्त होते ही विराट कोहली के फैंस क्यों खुशी से झूम रहे हैं?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने चेतन शर्मा Chetan Sharma को चयनसमिति के मुख्य चयनकर्ता के पद से बर्खास्त कर दिया है. चेतन के साथ साथ उनकी टीम के सदस्य रहे देबाशीष मोहंती, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को भी चयनसमिति से हटा दिया गया है. चेतन शर्मा को उनके पद से बर्खास्त किए जाने के बाद विराट कोहली Virat Kohli के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है. कोहली के फैंस सोशल मीडिया पर चेतन शर्मा और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली Sourav Ganguly को लेकर जमकर खरी खरी सुना रहे हैं.

चेतन शर्मा को साल 2020 में पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया था. वह अपने पद पर दो साल तक रहे. चेतन शर्मा के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम ने कई द्विपक्षीय सीरीज जीती लेकिन आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी जीतने में वह नाकाम रही.

विराट कोहली ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद उनकी जगह पर रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था. एक फैन ने लिखा,  सबसे पहले, गांगुली और चेतन शर्मा की जोड़ी ने ऐसा माहौल बनाया कि कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पा रही है. इसके बाद रोहित को कप्तान बना दिया. अब, वे दोनों बर्खास्त हो गए हैं और अभी भी कोहली भारत के के बेस्ट परफॉर्मर हैं.

हाल में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में संपन्न टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में 10 विकेट से शिकस्त मिली थी. भारत ने ग्रुप स्टेज में टेबल को टॉप करते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया जीत की लय बरकरार नहीं रख सकी.

बीसीसीआई ने अब नए सिरे से मुख्य चयनकर्ता पद के लिए आवदेन के विज्ञापन दिए हैं. इसकी आखिरी तारीफ 28 नवंबर है. चेतन शर्मा के उनके पद से बर्खास्त किए जाने के बाद कोहली के फैंस इसलिए खुश हैं क्योंकि चेतन के कार्यकाल के दौरान विराट को एक साल पहले वनडे कप्तानी से हटा दिया गया था.

चेतन उत्तर क्षेत्र, हरविंदर सिंह मध्य क्षेत्र, सुनील जोशी दक्षिण क्षेत्र और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) का राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल बहुत कम दिन का रहा, इनमें से कुछ की नियुक्ति 2020 तो कुछ कि 2021 में की गई थी.

Leave a Reply

Required fields are marked *