परसादी बोले- राहुल की यात्रा जो रोकेगा काम से जाएगा: डोटासरा ने कहा- इस्तीफा मंजूर होने तक माकन ही प्रभारी

परसादी बोले- राहुल की यात्रा जो रोकेगा काम से जाएगा: डोटासरा ने कहा- इस्तीफा मंजूर होने तक माकन ही प्रभारी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की गुर्जर नेता विजय बैंसला की धमकियों पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा ने पलटवार किया है। अजय माकन के इस्तीफे पर पहली बार प्रदेशाध्यक्ष ने चुप्पी तोड़ी है। डोटासरा ने कहा- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की हिम्मत किसी में नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा- राहुल गांधी की यात्रा को रोकने की हिम्मत किसी में नहीं है, जो रोकेगा वही काम से जाएगा। डोटासरा पीसीसी में और परसादी एसएमएस में मीडिया से बात कर रहे थे।

डोटासरा ने कहा- कोई वर्ग या व्यक्ति अपनी बात कह रहा है, उस बात को सुनने के लिए सरकार और संगठन तैयार हैं। किसी की इतनी हिम्मत नहीं है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोक सके। इस तरह की धमकी वे लोग देते हैं जो संविधान में विश्वास नहीं रखते हैं। जो देश से प्यार नहीं करते हैं, जो धमकियों से नफरत का माहौल पैदा करना चाहते हैं। हमारे नेता राहुल गांधी यही कह रहे हैं कि देश से डर और भय का वातावरण खत्म करना है। राहुल गांधी की यात्रा का उद्देश्य ही डर को खत्म करना है तो डरने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।

इस्तीफा मंजूर होने तक माकन ही प्रभारी, जब रूठे ही नहीं तो मनाएं कहां?

अजय माकन के इस्तीफे के बाद उनका नाम स्टार प्रचारकों की सूची में होने और माकन की नाराजगी के सवाल पर डोटासरा ने कहा- 500 में से 40 नेताओं को उम्मीदवार की डिमांड के आधार पर स्टार प्रचारक बनाया। खड़गे साहब के अध्यक्ष बनने के बाद जितने भी प्रभारी महासचिव थे, उन्हें स्टीयरिंग कमेटी में तब्दील कर दिया। जब तक इस्तीफा स्वीकार नहीं होता है, तब तक अजय माकन प्रभारी महासचिव हैं। जब रूठे ही नहीं तो मनाए कहां।

माकन के इस्तीफे पर अब तक सचिन पायलट खेमे से ही बयान आए थे। अब डोटासरा ने संगठन की तरफ से बयान दिया है।

यात्रा का रूट वही रहेगा जो पहले से तय था

डोटासरा ने कहा- भारत जोड़ो यात्रा का रूट वही रहेगा जो पहले से तय है। झालावाड़ से कोटा, बूंदी, सवाईमाधोपुर, लालसोट होते हुए अलवर से हरियाणा में एंट्री करेगी। अलवर के मालाखेड़ा में राहुल गांधी की बड़ी सभा होगी। यात्रा में वाइल्ड लाइफ सेंचुरी से कोई दिक्कत नहीं आएगी, जिस रास्ते पर वाहन चल रहे हैं वहां से यात्रा भी निकल जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री बोले- राहुल की यात्रा को जो रोकेगा वह काम से जाएगा

स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने राहुल गांधी की यात्रा को रोकने की धमकी पर चेतावनी देते हुए कहा- राहुल गांधी की यात्रा को जो रोकेगा वह काम से जाएगा। किसी की हिम्मत नहीं है कि राहुल गांधी की यात्रा को रोके। हम काहे के लिए बैठे हैं, रोककर देखना,कौन रोकता है? राहुल गांधी के लिए देश की जनता की आवाज उठाने के लिए यात्रा कर रहे हैं। बेरोजगारी, महंगाई जेसे मुद्दों पर यात्रा निकाल रहे हैं। उस यात्रा को किसी को रोकने की हिम्मत नहीं है, यात्रा न रुकेगी ओर न कोई रोकेगा।

गुर्जर नेता विजय बैसला ने राहुल गांधी की यात्रा को रोकने की चेतावनी दे रखी है। विजय बैसला का तर्क है कि जब कांग्रेस सरकार उनकी मांगे सुन नहीं रही है इसलिए सही जगह बात पहुंचाई जाए। बैसला ने चेतावनी दी है कि उनकी मांगें पूरी नहीं करने पर राहुल गांधी की यात्रा को रोका जाएगा। बैसला की चेतावनी पर अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री ने पलटवार किया है।

ये भी पढ़ें

भारत जोड़ो से गहलोत गुट को तोड़ने की राजनीति:राहुल की यात्रा का रूट पायलट वाले इलाकों से, इसलिए माकन के इस्तीफे का मास्टरस्ट्रोक

पिछले दो साल से राजस्थान में कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन के इस्तीफे के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। माकन ने अपने इस्तीफे में राष्ट्रीय अध्यक्ष को जिस तरह से बागियों पर कार्रवाई नहीं होने की बात कहते हुए नाराजगी जताई, उससे ये साफ है कि वे आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में हैं। इस लड़ाई का मकसद प्रभारी की ताकत दिखाने के साथ हाईकमान के आदेशों की अवहेलना का मुद्दा जिंदा रखना भी माना जा रहा है

Leave a Reply

Required fields are marked *