लखनऊ: 18 हजार लोगों से ठगी; इकाना स्टेडियम में म्यूजिक नाइट, बुक माय शो पर बुकिंग हुई, अब ऑनलाइन डिटेल हुई गायब

लखनऊ: 18 हजार लोगों से ठगी; इकाना स्टेडियम में म्यूजिक नाइट, बुक माय शो पर बुकिंग हुई, अब ऑनलाइन डिटेल हुई गायब

लखनऊ में म्यूजिक कॉन्सर्ट कराने वाली कंपनी के ठगी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने 18 हजार लोगों से करोड़ों की ठगी कर फरार हो गई है। यह कार्यक्रम 20 नवंबर को इकाना स्टेडियम में आयोजित किया जाना था। कार्यक्रम में सुमित गोस्वामी, सन्नी लियोन, हिमेश रेशमिया, टाइगर श्राप, मोनी रॉय समेत कई बड़े कलाकार म्यूजिक कनसर्ट में हिस्सा लेने वाले थे।

सूत्रों का कहना है कि इसमें अभी तक 18 हजार टिकट बिक गए थे। एक टिकट 500 रुपए से लेकर 8000 रुपए का मिल रहा था। अनुमान है कि इसमें करोड़ों रुपए का फ्राड हुआ है। हालांकि अभी कार्यक्रम कराने वालों की तरफ से थाने में कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है।

बुक माय शो पर टिकट मिलना हुआ बंद

आरोप है कि बुक मॉय शो पर अब कुछ डिटेल शो नहीं हो रहा है। इसके अलावा इससे संबंधित जितने भी नंबर सोशल मीडिया पर दर्ज किए गए थे। उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। कंपनी का डाटा दिखना भी बंद हो गया। इन टिकटों की बिक्री बुक मॉय शो पर की जा रही थी। अब बुक माय शो पर टिकट मिलना बंद हो गया है।

दोस्तों को शो देखने के लिए बनारस से बुलाया

गोमती नगर विस्तार में रहने वाले राकेश सिंह बताते हैं कि शो देखने के लिए उन्होंने अपने दोस्तों को बनारस से बुला लिया था। शुक्रवार शाम को जब शो की बुकिंग के लिए बुक मॉय शो पर गए थे ।उनको कोई डिटेल ही नहीं नजर आ रही थी। उसके कुछ देर बाद सोशल मीडिया से खबर मिली है यह बहुत बड़ा फ्राड है।

म्यूजिक नाइट के नाम पर करोड़ों रुपए वसूलने के आरोप

कार्यक्रम का टिकट बुक मॉय शो पर मिल रहा था। मगर, अभी संबंधित वेबसाइट पर कोई डिटेल दिखाई नहीं दे रहा है।अब ऐसे में माना जा रहा है कि यह बड़े स्तर पर फ्राड था, जिसमें आम लोगों से म्यूजिक नाइट के नाम पर पैसा वसूला गया है। हालांकि इसमें अभी तक कोई मुकदमा दर्ज न होने से पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बताया जा रहा है कि काफी दिन से इसको मीडिया पार्टनर के तौर पर एक बड़े संस्थान के नाम का भी इस्तेमाल आयोजक कर रहे थे। मगर बाद में पता चला कि उनका इससे कोई लेना देना नहीं है।

इकाना में 40 हजार दर्शक एक साथ बैठ सकते हैं

इकाना क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन 2017 में हुआ था। यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले इंटरनेशनल मैच की मेजबानी 6 नवंबर 2018 को की गई थी। तब यहां टी-20 मैच खेला गया था। इसके साथ इकाना स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी करने वाला भारत का 52वां स्टेडियम बना था।

स्टेडियम में एक साथ 40 हजार दर्शक मैच देख सकते हैं। इस स्टेडियम में 9 पिच हैं। करीब 70 एकड़ क्षेत्र में फैले इस स्टेडियम में एक हजार कार और 5 हजार टू-व्हीलर पार्किंग की व्यवस्था है। करीब 530 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए इस स्टेडियम में 4 VIP लाउंज बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Required fields are marked *