TMC: नेता अबु हुसैन ने घर में रखे थे बम, गेंद समझ खेलने लगे बच्चे, विस्फोट में भांजी की मौत

TMC: नेता अबु हुसैन ने घर में रखे थे बम, गेंद समझ खेलने लगे बच्चे, विस्फोट में भांजी की मौत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा में टीएमसी नेता अबु हुसैन गायेन के घर रखे बम को बच्चे गेंद समझकर खेलने लगे, तभी विस्फोट हो गया जिसमें 1 बच्चे की मौत हो गई और कुछ बच्चे घायल हो गए. पुलिस ने अबु हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है. घटना चपाली गांव की है. पुलिस ने घटना के बारे में बताया, बुधवार शाम करीब 6 बजे तृणमूल नेता अबुल हुसैन गायेन के रिश्तेदार उसके घर मिलने आए. उसकी 8 साल की भांजी झूमा खातून, जो दूसरी कक्षा की छात्रा है, बिचुली अबुल हुसैन का पालतू गधा के सिर में लगी गेंद से खेल रही थी जब बम फटा. नाबालिग छात्र की मौके पर ही मौत हो गई.

TMCसांसद की कार की चपेट में आया 4 साल का बच्चा, मौत के बाद लोगों में गुस्सा

बशीरहाट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सौथम बनर्जी व एसडीपी अमीनुल इस्लाम के नेतृत्व में मिनाखा थानाधिकारी सिद्धार्थ मंडल भारी पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे और शव को बरामद कर मिनाखा थाने ले गए. फिर शव को ग्रामीण अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. इस घटना से काफी सनसनी मच गई है. सवाल यह है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता ने गधे में बम क्यों रखा? या फिर इसके पीछे कोई राजनीतिक साजिश है? पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं कोई और वजह तो नहीं है. पुलिस अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या तृणमूल कांग्रेस के नेता ने पंचायत चुनाव से पहले क्षेत्र में अपना दबदबा बनाने के लिए बम जमा किए थे.

तृणमूल नेता अबुल हुसैन गायेन को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. गांव में तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस पिकेट लगाई गई है. तृणमूल नेता के घर में बम विस्फोट की घटना से पूरे गांव में दहशत फैल गई है. इससे पहले गत 6 नवंबर को पश्चिम बंगाल के डेगंगा में TMC नेता के घर में बम धमाका हो गया था. पुलिस ने इस घटना के बारे में बताया था कि कुछ मजदूर स्थानीय टीएमसी नेता की निर्माणाधीन इमारत में काम कर रहे थे. सीढ़ियों के नीचे कुछ बम रखे थे. मजदूर समझ नहीं पाए कि बम रखे हैं और जैसे ही उन्होंने हाथ लगाया तो तेज आवाज के साथ जोरदार धमाका हुआ. इस विस्फोट में दो मजूदर गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को इलाज के लिए बिश्वनाथपुर पिमरी अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताया था. बाद में पुलिस ने निर्माण स्थल से 3 जिंदा बम बरामद किए.

Leave a Reply

Required fields are marked *