मोहम्मद शमी के ट्वीट से पाकिस्तानी में हंगामा, आई देशभक्ति पर बात

मोहम्मद शमी के ट्वीट से पाकिस्तानी में हंगामा, आई देशभक्ति पर बात

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड से हार मिली. टीम के दूसरी बार टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने का टूटा और इसके बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया की बाढ़ आ गई. इसमें भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का एक ट्वीट पर जवाब देना सुर्खियों में आ गया. इसपर पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है और तमाम दिग्गज इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

A Sports पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने कहा, हमें किसी का भी पक्ष नहीं लेना चाहिए, हमेशा ही निष्पक्ष होना चाहिए. भारतीय अपने देश भारत के प्रति देशभक्ति निभाते हैं, वो अपने देश के देशभक्त हैं और मुझे यह बात को लेकर किसी तरह से भी कोई परेशानी नहीं. हम अपने देश पाकिस्तान को लेकर देशभक्ति रखते हैं, अपने देश के देशभक्त हैं. जिस तरह की चीजें सामने आई ऐसा नहीं होना चाहिए. आप ट्वीट पर ट्वीट कर जलती हुई चीज पर और तेज डाल रहे हैं.

क्या था पूरा मामला आखिर किस बात पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज. पाकिस्तान को रविवार 13 नवंबर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टूटे दिल की इमोजी ट्वीट पर पोस्ट की. इस पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जवाब देते हुए लिखा, यही कर्मा है भाई.

वहीं इस चर्चा को आगे बढ़ाते हुए पूर्व पाकिस्ताी कप्ताम मिस्बाह उल हक ने कहा, सिर्फ इस वजह से कि कुछ लाइक्स मिलेंगे, आपको ऐसी चीजों को कभी भी नहीं करना चाहिए. ये चाहे भारतीय क्रिकेट हों या फिर पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले या खेल चुके. हम सभी एक परिवार की तरह से हैं. हम सभी को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए और अपनी राय तो सम्मानपूर्वक तरीके से देना चाहिए. हम सभी कुछ खास जिम्मेदारी रखते हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *