New Delhi: रायुडू और रोहित के साथी ने बरपाया बल्ले से कहर, 22 चौके और 11 छक्के ठोक बनाए 288 रन

New Delhi: रायुडू और रोहित के साथी ने बरपाया बल्ले से कहर, 22 चौके और 11 छक्के ठोक बनाए 288 रन

नई दिल्ली: घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के खत्म होने के बाद अब घरेलू टीमों के बीच वनडे फॉर्मेट में मुकाबला हो रहा है. दांव पर विजय हजारे ट्रॉफी है. हैदराबाद और हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में दो बल्लेबाजों ने ही अकेले 288 रन ठोक डाले. यह कारनामा किया हैदराबाद के बल्लेबाज तिलक वर्मा और रोहित रायुडू ने. तिलक वर्मा पिछले आईपीएल में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ नाबाद 132 रन की पारी खेली. इस पारी में तिलक ने 10 चौके और तीन छक्के उड़ाए. उनके अलावा हैदराबाद के एक और बल्लेबाज रोहित रायुडू ने 144 गेंद में 156 रन ठोके. रोहित ने 12 चौके और 8 छक्के ठोके. इन दोनों ने मिलकर हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 288 रन ठोक डाले.

दिल्ली के पालम में खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-ए के इस मैच में हिमाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. लेकिन, हिमाचल के कप्तान ऋषि धवन के इस फैसले पर गेंदबाज खरे नहीं उतरे. हैदराबाद ने शुरुआत भले ही अच्छी नहीं की. पहले 10 ओवर में टीम ने कप्तान तन्मय अग्रवाल का विकेट गंवा दिया था और रन रेट भी 3 ओवर प्रति रन से कुछ अधिक ही था. हालांकि, रोहित रायुडू और तिलक वर्मा ने इसके बाद हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली.

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 192 गेंद में 223 रन की साझेदारी की. 42वें ओवर में ही हैदराबाद का स्कोर 250 रन के पार चला गया था. हैदराबाद को दूसरा झटका रायुडू के रूप में लगा. वो 144 गेंद में 156 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, तब तक वो अपना काम कर चुके थे.

रायुडू भले ही आउट हो गए. लेकिन, रोहित के खास बल्लेबाज तिलक वर्मा ने एक छोर संभाले रखा और आखिरी के ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ अपना शतक पूरा किया, बल्कि हैदराबाद के स्कोर को भी 360 रन पर पहुंचा दिया. तिलक के अलावा आखिरी के ओवर में राहुल बुद्धि ने भी 14 गेंद में ताबड़तोड़ 35 रन ठोके. राहुल और तिलक के बीच चौथे विकेट के लिए 38 गेंद में नाबाद 86 रन की साझेदारी हुई. इस तरह हैदराबाद ने 50 ओवर में तीन विकेट केन नुकसान पर 360 रन बनाए. हिमाचल प्रदेश की तरफ से वैभव अरोड़ा ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए.

Leave a Reply

Required fields are marked *