IND vs ENG: रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी फेल, भारत इन 5 कारणों से सेमीफाइनल में हारा

IND vs ENG: रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी फेल, भारत इन 5 कारणों से सेमीफाइनल में हारा

नई दिल्ली: रोहित शर्मा Rohit Sharma की अगुआई में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी. इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के T20 World Cup 2022 दूसरे सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराया. मैच में विराट कोहली Virat Kohli और हार्दिक पंड्या Hardik Pandya ने अर्धशतक लगाया, लेकिन फिर भी टीम जीत दर्ज नहीं कर सकी. भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए. कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन जबकि पंड्या ने 33 गेंद पर 63 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने लक्ष्य को 16 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया. जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए नाबाद 170 रन जोड़े. टीम की हार के 5 बड़े कारण ये रहे.

1.टीम इंडिया को एक बार फिर फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी अच्छी शुरुआत नहीं दिला सकी. टीम ने पहला विकेट सिर्फ 9 रन पर खो दिया था. इस कारण भारतीय बल्लेबाज पहले 6 ओवर में तेज रन नहीं बना सके. 6 ओवर के बाद स्कोर एक विकेट पर 38 रन था.

.रोहित और राहुल मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना सके. राहुल ने 5 गेंद पर 5 और रोहित ने 28 गेंद पर 27 रन बनाए. राहुल बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 रन बनाए थे. रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 रन ही बना सके. सूर्यकुमार यादव भी सेमीफाइनल में 10 गेंद पर 14 रन ही बना सके.

3.इंग्लैंड के स्पिनर्स ने मैच में भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. लेग स्पिनर आदिल राशिद ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए और सूर्यकुमार यादव का बड़ा विकेट भी लिया. वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने भी 3 ओवरों में 21 रन दिए.

4.भारत के गेंदबाज पावरप्ले में पूरी तरह फेल रहे. 6 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना विकेट के 63 रन था. भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल ने रन लुटाए. टीम को पहले विकेट के लिए 00 ओवर का इंतजार करना पड़ा. इस कारण टीम मैच में कभी भी पकड़ नहीं बना सकी.

5.जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए नाबाद 170 रन जोड़कर टीम की जीत पक्की कर दी. दोनों बल्लेबाजों का यह वर्ल्ड कप दूसरा अर्धशतक है. बटलर 49 गेंद पर 80 और हेल्स 47 गेंद पर 86 रन बनाकर नाबाद रहे.

Leave a Reply

Required fields are marked *