IND Vs Eng LIVE Score: एलेक्स हेल्स का अर्धशतक, बटलर भी डटे, भारतीय गेंदबाज विकेट को तरसे

IND Vs Eng LIVE Score: एलेक्स हेल्स का अर्धशतक, बटलर भी डटे, भारतीय गेंदबाज विकेट को तरसे

ndia vs England LIVE Scorecard: भारत ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के सामने 169 रन का लक्ष्य रखा है. टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए. पूर्व कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने शानदार अर्धशतक जड़े. इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने तीन जबकि वोक्स और आदिल राशिद ने एक एक विकेट चटकाए. इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मैच से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है. अनुभवी पेसर मार्क वुड चोट की वजह से सेमीफाइनल में नहीं खेल रहे हैं. टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. एडिलेड में अब तक कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को जीत का प्रतिशत कम है. भारत ने सुपर 12 में 5 में से 4 मैच जीतकर आठ अंकों के साथ टेबल में टॉप करते हुए अंतिम चार में जगह बनाया है.

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड की टीम आमने सामने है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है. इस भिड़ंत में जिस टीम को जीत मिलेगी वह 13 नवंबर को पाकिस्तान के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगा. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए.

एडिलेड में अब तक कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को जीत का प्रतिशत कम है. कुल सात मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. वहीं बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को चार मुकाबलों में जीत नसीब हुई है.

फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम पाकिस्तान बनी है. ग्रीन टीम ने नौ नवंबर को सिडनी में न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात देते हुए फाइनल का टिकट कटाया है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 152 रन बनाए थे. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने इसे पांच गेंद शेष रहते सात विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया.

टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंद में 132.56 की स्ट्राइक रेट से 57 रनों की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा कैप्टन बाबर आजम ने 42 गेंद में 126.19 की स्ट्राइक रेट से 53 रनों का योगदान दिया. ग्रीन टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शान मसूद ने विजयी रन लिया.

भारत और इंग्लैंड की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भिड़ंत:

भरत और इंग्लैंड के बीच अबतक 22 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान भारतीय टीम का पलड़ा इंग्लैंड के खिलाफ भारी रहा है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 12 मुकाबले अपने नाम किए हैं. वहीं इंग्लिश टीम को भारतीय टीम के खिलाफ 10 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है.


भरत की संभावित प्लेइंग इलेवन (India Probable Playing XI): केएल राहुल , रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल/ अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन (England Probable Playing XI): जोस बटलर, फिल साल्ट, एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड.

Leave a Reply

Required fields are marked *