तेज स्पीड के साथ घर के कोने-कोने में मिलेगा Wi-Fi सिग्नल

तेज स्पीड के साथ घर के कोने-कोने में मिलेगा Wi-Fi सिग्नल

नई दिल्ली: इन दिनों अधिकांश कंपनियां अपने इम्प्लाइज को ऑफिस की बजाय वर्क फ्रॉम होम दे रही हैं. ऐसे में इम्प्लाइज को सबसे ज्यादा जरूरत इंटरनेट डेटा की होती है. इसलिए लोग बड़ी तादाद में Wi-Fi कनेक्शन ले रहे हैं. लेकिन कई बार वाई-फाई ढंग से काम नहीं करता है और कई बार इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती, जिससे आपको काफी दिक्कत हो सकती है और बिना इंटरनेट काम करना बेहद मुश्किल हो जाता है. हालांकि, मार्केट में कई वायरलोस रेंज एक्सटेंडर मौजूद हैं, जो आपके वाई-फाई की स्पीड को दोगुनी कर सकते हैं.


अगर आपके साथ भी इसी तरह की दिक्कत बनी रहती है तो आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको बेहद पसंद आने के साथ-साथ आपके इंटरनेट की स्पीड भी बढ़ाएगा. दरअसल, हम बात कर रहे हैं TP-Link Wi-Fi Extender की. इसके 5 में से 4.2 रेटिंग दी गई है. इतना ही नही इसकी कीमत केवल 1,500 रुपये है, तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.


TP-Link TL 300Mbps RJ45 Wireless Range Extender

TP-Link TL ब्रॉडबैंड/Wi-Fi एक्सटेंडर है. यह इथरनेट पोर्ट, प्लग एंड प्ले, बिल्ट-इन एक्सेस प्वाइंट मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसकी कीमत 2,499 रुपये है. हालांकि इसे आप 1,469 रुपये में खरीद सकते हैं. फिलहाल इस पर कंपनी 41 फीसद डिस्काउंट दे रही है.


कैसे बढ़ेगी वाई-फाई की स्पीड

इस ब्रॉडबैंड में एक रेंज एक्सटेंडर मोड दिया गया है जो वायरलेस सिग्नल को बूस्ट करता है. अगर आपके घर में वाई-फाई लगा है और उसकी स्पीड स्लो है तो इसका इस्तेमाल करके इंटरनेट की गति बढ़ा सकते हैं. इसका डिजाइन काफी कॉम्पैक्ट है और आप इसे वॉल पर भी लटका सकते हैं. इसमें एक रेंज एक्सटेंडर बटन दिया गया है जिसे पुश करने पर वाई-फाई की रेंज आसानी से बढ़ जाती है.

Leave a Reply

Required fields are marked *