प्रवीण नेट्टारू हत्याकांड: NIA की बड़ी कार्रवाई, PFI के तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार

प्रवीण नेट्टारू हत्याकांड: NIA की बड़ी कार्रवाई, PFI के तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या के मामले में बेंगलुरु और दक्षिण कन्नड़ जिले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पीएफआई के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। एजेंसी ने दक्षिण कन्नड़, हुबली और मैसूर में पांच स्थानों पर तलाशी ली। तलाशी के दौरान आरोपियों के घर से डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए। 


नेट्टारू की हत्या की साजिश में सक्रिय संलिप्तता को लेकर एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन पीएफआई कार्यकर्ता के मोहम्मद इकबाल, के इस्माइल शफी और इब्राहिम थे। हत्याकांड में अब तक कुल दस लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एजेंसी ने मामले में फरार चार आरोपियों के खिलाफ इनाम की भी घोषणा की है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।


नेट्टारू बेल्लारे के रहने वाले थे और उन्होंने बेल्लारे के जिला सचिव और भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव के रूप में कार्य किया। एनआईए की प्राथमिकी के मुताबिक नेतरू ने 26 जुलाई की रात 8:30 बजे अपनी चिकन की दुकान बंद कर दी थी। वह अपनी बाइक से घर जाने वाला था और शिकायत दुकान के अंदर अपना रेन कोट लाने चली गई। शिकायतकर्ता के दुकान के बाहर चिल्लाने की आवाज सुनकर वह नेतरू को सड़क पर पड़ा देखने के लिए निकला। बाइक सवार तीन हमलावर हाथ में धारदार हथियार लेकर मौके से फरार हो गए। नेट्टारू के सिर पर गंभीर चोटें आई थीं और उन्हें पुत्तूर शहर के प्रगति अस्पताल ले जाया गया था। डॉक्टर ने उसकी जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Required fields are marked *