New Delhi: भारत की जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामित

New Delhi: भारत की जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामित

नई दिल्ली: मध्यक्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स और ऑफ स्पिन ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को गुरुवार को आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया. ये नामांकन अक्टूबर महीने के लिए किया गया है. जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा को महिला एशिया कप में भारत की खिताबी जीत में शानदार प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया है.


रोड्रिग्स ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए थे जबकि शर्मा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रही थीं. उन्होंने सर्वाधिक विकेट लिए थे. महिला क्रिकेट में रोड्रिग्स ने एशिया कप में आठ मैचों में 217 रन बनाए थे. वहीं, दीप्ति शर्मा ने 7.69 की औसत से 13 विकेट लिए थे. इस वर्ग में पाकिस्तान की निदा दार भी पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं.


जेमिमा रोड्रिग्स पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत अगस्त के महीने में नामांकित होने में सफल रही थीं. अब एक बार फिर वह महिला एशिया कप में भारत की सफलता में मुख्य रही थीं. भारत ने श्रीलंका को फाइनल में हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. जेमिमा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं. उन्होंने 54.25 की औसत से रन बनाए थे.


टूर्नामेंट के इतिहास में भारत ने सातवीं बार खिताब हासिल किया था. जेमिमा के शीर्ष प्रदर्शनों में 76 रन का स्कोर शामि था, जो उन्होंने शुरुआती गेम में फाइनलिस्ट टीम के खिलाफ बनाए थे. दूसरी तरफ दीप्ति शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 और थाईलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 3 विकेट लेकर शानदार परफॉर्म किया था.


निदा डार लंबे समय से पाकिस्तान लाइनअप और पिछले महीने बांग्लादेश में हुए महिला एशिया कप के दौरान प्रभावशाली व्यक्ति रही हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की पूरी क्षमता दिखाई है. उन्होंने 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72.50 की औसत से 145 रन बनाए. इसके साथ ही आठ विकेट भी लिए.


विराट कोहली महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में पहली बार नामित

विराट कोहली को पहली बार नामांकन मिला है, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ शानदार पारियां खेली हैं. कोहली ने अक्टूबर में 205 रन बनाए. उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए. वहीं, मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में 82 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी कोहली के साथ नामांकन मिला है.

Leave a Reply

Required fields are marked *