ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की टीम ने बच्चों से किया संवाद: डीडब्लूपीएस में ली शिक्षण कार्य की जानकारी, छात्राओं ने किया भव्य स्वागत

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की टीम ने बच्चों से किया संवाद: डीडब्लूपीएस में ली शिक्षण कार्य की जानकारी, छात्राओं ने किया भव्य स्वागत

फिरोजाबाद में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय की टीम ने दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल का दौरा किया। टीम के सदस्यों ने छात्रों से संवाद कर शिक्षण कार्य के बारे में जानकारी ली। शिक्षिकाओं और छात्राओं ने परंपरागत तरीके से टीम का स्वागत किया। रंगोली बनाकर स्वागत गान गाया। स्वागत देखकर टीम के सदस्य गदगद हो गए।


पिप अर्थू के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम सुबह डीडब्लूपीएस स्कूल पहुंची। टीम के सदस्यों ने कक्षों में भ्रमण कर शिक्षकों और छात्रों से संवाद किया। उन्होंने अपने ज्ञान और अनुभवों को छात्रों के साथ साझा किया। छात्रों को और बेहतर शिक्षा देने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को सुझाव दिए। उन्होंने शिक्षण कार्य की गुणवत्ता में सुधार को लेकर दिशा निर्देश दिए और बच्चों को भी अच्छे से शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया। प्रधानाचार्य आलोक एडवर्ड ने कहा कि बच्चों को शिक्षा देने के लिए बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं।


बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में भी पारंगत किया जाता है। निदेशक फैजान खान ने स्मृति चिन्ह देकर टीम के सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय की शिक्षा आज भी बेहतर है। बच्चों को भी इसी प्रकार की शिक्षा अपने यहां मिल सके, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। टीम में विल्यम जेम्स, फ्रेंसिस इस्टीफन, नेनसी लियेन और लरिसा हेलन आदि शामिल रहीं। इस मौके पर व्यवस्थापक सत्येंद्र जादौन, तरुण चौहान, अरमान शिप्रा, चांदनी, रचना यादव, मनीषा श्रीवास्तव, रुचि शर्मा और अभिषेक शाक्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Required fields are marked *