राजस्थान में निकाय-पंचायतों में उपचुनाव की घोषणा:35 सरपंच और 14 पंचायत समिति सदस्य के होंगे चुनाव, वोटिंग 25 नंवबर को

राजस्थान में निकाय-पंचायतों में उपचुनाव की घोषणा:35 सरपंच और 14 पंचायत समिति सदस्य के होंगे चुनाव, वोटिंग 25 नंवबर को

राजस्थान में अगले महीने पंचातयों और नगरीय निकायों में खाली पड़ें पदों पर उपचुनाव करवाए जाएंगे। हालांकि इसमें जयपुर नगर निगम ग्रेटर के वे 4 वार्ड शामिल नहीं है। जो पिछले दिनों खाली हुए है। जयपुर नगर निगम हैरिटेज के वार्ड नं. 66 में जरूर उपचुनाव करवाया जाएगा। राज्य निर्वाचन आयोग से जारी शेड्यूल के मुताबिक जयपुर नगर निगम हैरिटेज समेत 14 नगरीय निकायों के कुल 14 वार्डो के अलावा 14 पंचायत समिति सदस्यों, 35 सरपंच, 47 उपसरपंच और 465 वार्ड मेम्बर्स के चुनाव के लिए 25 नवंबर को वोटिंग करवाई जाएगी।


आयोग से जारी शेड्यूल के मुताबिक जयपुर नगर निगम हैरिटेज वार्ड संख्या 66 के अलावा नगर निगम बीकानेर के वार्ड संख्या 5 में भी उपचुनाव करवाया जाएगा। इन नगरीय निकायों की नामांकन 10 से 14 नवंबर तक भरे जाएंगे, जबकि वोटिंग 25 नवंबर को और परिणाम 27 नवंबर को जारी किए जाएंगे।


इसी तरह पंचायत समिति सदस्यों के लिए चुनाव में नामांकन और वोटिंग का शेड्यूल यही रहेगा, जबकि ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड मैम्बर्स के लिए नामांकन 17 से 19 नवंबर तक भरे जाएंगे। जबकि जरूरत पड़ने पर वोटिंग 25 नवंबर को और सुबह 8 से शाम 5 बजे तक और वोटों की गणना 25 नवंबर को ही वोटिंग के बाद शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Required fields are marked *