वाराणसी: हॉस्पिटल के CCU में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मारपीट और तोड़फोड़, पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

वाराणसी: हॉस्पिटल के CCU में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मारपीट और तोड़फोड़, पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

वाराणसी के भिखारीपुर स्थित एपेक्स हॉस्पिटल के क्रिटिकिल केयर यूनिट CCU में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मारपीट और तोड़फोड़ का वीडियो सामने आया है। मारपीट के समय वेंटिलेटर पर भर्ती अन्य मरीजों का भी ध्यान नहीं रखा गया। हॉस्पिटल की DMS अनुपमा सिंह ने घटना से संबंधित CCTV फुटेज चितईपुर थाने की पुलिस को सौंपकर 7 नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने प्रकरण की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


7 अक्टूबर को भर्ती हुआ था मरीज

अनुपमा सिंह के अनुसार, बीती 7 अक्टूबर को बड़ागांव थाना के प्रतापपट्‌टी गांव निवासी सौरभ चंद्र मिश्रा को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी किडनी काम नहीं कर रही थी और हृदय की स्थिति भी ठीक नहीं है। मरीज का उपचार किडनी, न्यूरो, हृदय और ईएनटी विशेषज्ञों ने CCU में शुरू किया। 10 अक्टूबर को मरीज को डिस्चार्ज करा कर उनके परिजन ले गए। उसी शाम फिर परिजन मरीज को लाए तो उन्हें बताया गया कि उनकी हालत नाजुक है। परिजनों की सहमति के आधार पर फिर मरीज को CCU में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया।


कल देर रात सभी ने किया उपद्रव

अनुपमा सिंह ने बताया कि गुरुवार की देर रात मरीज सौरभ चंद्र मिश्रा की हालत फिर नाजुक हुई तो सीपीआर स्टार्ट किया गया। इसी बीच मरीज के परिजन 17-18 की संख्या में CCU में घुस आए और सभी ने डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मारपीट और तोड़फोड़ शुरू कर दी। मारपीट करने वालों ने CCU में मौजूद नर्सों के साथ छेड़खानी की और कई महंगे उपकरण तोड़ डाले। इसके बाद सभी जबरन मरीज का शव लेकर चल दिए और सिक्योरिटी गार्ड के रोकने पर उसे पिस्टल सटा कर जान से मारने की धमकी दिए।


अनुपमा सिंह के अनुसार, मारपीट और तोड़फोड़ करने वालों के कारण हॉस्पिटल में लगभग 2 घंटे तक अफरा-तफरी की स्थित रही। CCU से लेकर जनरल वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजनों के साथ ही डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भयभीत हैं। उधर, चितईपुर थाने की पुलिस ने कहा कि प्रकरण में नियमानुसार मुकदमा दर्ज करा उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Required fields are marked *