पंजाब विश्वविद्यालय में छात्र परिषद का चुनाव आज, दोपहर बाद घोषित होंगे नतीजे

पंजाब विश्वविद्यालय में छात्र परिषद का चुनाव आज, दोपहर बाद घोषित होंगे नतीजे

चंडीगढ़, पंजाब विश्वविद्यालय परिसर में दो साल के अंतराल के बाद पंजाब विश्वविद्यालय कैंपस छात्र परिषद पीयूसीएससी के चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. मतदान में करीब 14 हजार वोटर हिस्सा ले रहे हैं. चुनाव के नतीजे 2 बजे के बाद घोषित किए जाएंगे.


छात्रों को सुबह 9 बजे तक संबंधित बूथों पर पहुंचना था, लेकिन दबाव की स्थिति को देखते हुए प्रवेश को 10.15 बजे तक बढ़ा दिया गया है. पीयू के प्रवक्ता ने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में सुबह 10.15 बजे के बाद कोई प्रवेश नहीं होगा. एक आदेश में कहा गया है कि चूंकि देर से प्रवेश लेने वालों को आईडी कार्ड जारी नहीं किए गए हैं, वे परिसर में प्रवेश करने और वोट डालने के लिए किसी भी अन्य आईडी के साथ वर्तमान सत्र की फीस पर्ची दिखा सकते हैं.


केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सीआरपीएफ की तैनाती के साथ परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. डीएसपी सेंट्रल गुरमुख सिंह सैनी और सेक्टर 11 थाने के एसएचओ जसबीर सिंह की निगरानी में पुलिस की टीमें वहां पहले से मौजूद हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस बल के अलावा, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया है. इस बीच, सभी छात्रावासों और व्यायामशाला हॉल मतगणना स्थल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चंडीगढ़ पुलिस ने हॉस्टल और मुख्य जंक्शन बिंदुओं के आसपास के इलाके में बैरिकेडिंग कर दी है.


उधर सूत्रों ने दावा किया कि पुलिस ने परिसर में प्रवेश कर रही एक कार से शराब की बोतलें बरामद की हैं. एक सूत्र ने कहा कि बोतलें चुनाव लड़ने वाली एक नई पार्टी के समर्थकों में से एक के पास से बरामद की गईं. विभिन्न समूह परिसर में मतदाताओं को लुभाना जारी रखते हैं, चुनाव से एक दिन पहले सेक्टर 26 स्थित एक कॉलेज के छात्र राजनीतिक संगठन ने युवा मतदाताओं के लिए तीन पार्टियों का आयोजन किया था. कल चुनाव के लिए प्रचार समाप्त होने के बावजूद, छात्रों के समूहों ने आज भी मतदाताओं तक पहुंच बनाना जारी रखा था.

Leave a Reply

Required fields are marked *