प्रधानमंत्री, अभिनेता रजनीकांत, शाहरुख, तेंदुलकर ने अमिताभ को 80वें जन्मदिन की बधाई दी

प्रधानमंत्री, अभिनेता रजनीकांत, शाहरुख, तेंदुलकर ने अमिताभ को 80वें जन्मदिन की बधाई दी

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन मंगलवार को 80 साल के हो गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुपरस्टार रजनीकांत और शाहरुख खान के साथ साथ मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक बच्चन ने आधी रात को अपने बंगले जलसा के बाहर प्रशंसकों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बच्चन भारत की सबसे उल्लेखनीय फिल्म हस्तियों में से एक हैं। उन्होंने ट्विटर पर अभिनेता को बधाई देते हुए कहा, अमिताभ भारत की सबसे उल्लेखनीय फिल्म हस्तियों में से एक हैं, जिन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया और उनका मनोरंजन किया है। वह एक लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं। फिल्म कभी खुशी कभी गम में बच्चन के सह कलाकार शाहरुख ने कहा कि उन्होंने मेगास्टार से जो सबसे बड़ा सबक सीखा है, वह कभी पीछे नहीं हटना है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, एक बात जो इस महान शख्स, सुपरस्टार पिता और एक अच्छे इंसान से सीखी जा सकती है, वह है कभी नहीं पीछे हटना इसके बजाय लगातार सीखें स्तर को ऊंचा उठाएं और बार-बार कोशिश करें। आप हमेशा स्वस्थ रहें और हमारे पोते-पोतियों का भी मनोरंजन करते रहें। आपको खूब प्यार।


उन्होंने अपना और बच्चन का एक वीडियो भी साझा किया। अमिताभ को अपना प्रेरणा स्रोत मानने वाले रजनीकांत ने कहा कि बच्चन हमारी गौरवशाली भारतीय फिल्म बिरादरी की सच्ची सनसनी और सुपरहीरो हैं। साल 1991 में आई सुपरहिट फिल्म हम में उनके सह-कलाकार रहे रजनीकांत ने ट्विटर पर लिखा, लिजेंड कोई है जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है हमारी गौरवशाली भारतीय फिल्म बिरादरी की एक सच्ची सनसनी और सुपरहीरो 80वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं जन्मदिन मुबारक हो अमिताभ जी हमेशा ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं।


तेलुगु फिल्म सई रा नरसिम्हा रेड्डी में उनके सह-कलाकार सुपरस्टार चिरंजीवी कोनिडेला ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। उनके समकालीन लोगों में शामिल धर्मेंद्र ने फिल्म शोले और चुपके चुपके के सह-अभिनेता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। लेखक जावेद अख्तर ने कहा कि उनके जैसा केंद्रित और मेहनती प्रतिभा दुर्लभ है। अख्तर ने पीटीआई भाषा से कहा,उनके पास महान प्रतिभा है। लेकिन आपको ध्यान देने, अपने आवेगों पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है... सभी सफलताओं के बावजूद और आप कभी भी किसी चीज़ को हल्के में नहीं लेते। वह बेहद मेहनती व अनुशासित हैं।


अब हमें एक व्यक्ति में इतनी सारी चीज़ें कहां मिलेंगी। महान क्रिकेटर तेंदुलकर ने कहा कि सुपरस्टार का जुनून और समर्पण आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा है। उन्होंने ट्वीट किया, आपका जूनुन और अद्वितीय समर्पण सभी के लिए प्रेरणा है अमिताभ बच्चन जी! आपको 80वें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। ईश्वर आपको बेहतरीन स्वास्थ्य, खुशियां और लंबी उम्र प्रदान करें। इसके अलावा अभिनेत्री शेफाली शाह, रश्मिका मंदाना, परिणीति चोपड़ा ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। केवल फिल्मी हस्तियां ही नहीं, देश भर के लोगों ने सोशल मीडिया पर बच्चन को जन्मदिन की बधाई दी। जन्मदिन के मौके पर अपने पसंदीदा अभिनेता की एक झलक पाने के लिए उनके आवास के बाहर हज़ारों प्रशंसक देर रात जमा हो गए।

Leave a Reply

Required fields are marked *