भदोही दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड: 2 लोगों ने इलाज के दौरान तोड़ा दम मौत का आंकड़ा 14 पहुंचा

भदोही दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड: 2 लोगों ने इलाज के दौरान तोड़ा दम मौत का आंकड़ा 14 पहुंचा

भदोही के औराई में बीते 2 अक्टूबर को दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग प्रकरण में मंगलवार को दो लड़कियों की और मौत हो गई है। इस हादसे में अब तक कुल 14 मौतें हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कई मरीज ऐसे हैं जिनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।


शासन ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और हादसे में झुलसे घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है।


वाराणसी में हुई दो लड़कियों की मौत

पुरुषोत्तमपुर गांव की रहने वाली 18 साल की शिवांगी इस हादसे में करीब 60% झुलसी थी। वाराणसी के सर सुंदरलाल अस्पताल में मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है। दूसरी मौत राजापुर गांव की 1 साल की नित्या नाम की बालिका की हुई है। वह करीब 50% झुलसी थी।


जिसकी वाराणसी बीएचयू ट्रामा सेंटर में मौत हुई है। हादसे में अब तक कुल 14 मौतें हो चुकी हैं। जबकि 68 मरीज वाराणसी, प्रयागराज, मिर्जापुर और भदोही के अस्पतालों में भर्ती हैं। बताया जाता है कि इनमें कई मरीजों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।


2 अक्टूबर को दुर्गा पंडाल में लगी थी आग

आपको बता दें कि 2 अक्टूबर रात में करीब 9 बजे दुर्गा पूजा पंडाल में आरती हो रही थी। उसी दौरान अचानक भीषण आग लग गई थी। जिस समय दुर्गा पूजा पंडाल में यह आग लगी उस दौरान डेढ़ सौ से ज्यादा लोग पंडाल के अंदर मौजूद थे। आग लगने के बाद बड़ी संख्या में लोग झुलस गए थे। अस्पताल में भर्ती कई मरीजों की अब इस हादसे में मौतें हो रही है।

Leave a Reply

Required fields are marked *