लखनऊ में महिला की गोली मारकर हत्या: घर में घुसकर 3 बदमाशों ने की वारदात

लखनऊ में महिला की गोली मारकर हत्या: घर में घुसकर 3 बदमाशों ने की वारदात

लखनऊ, के कृष्णानगर के भोला खेड़ा में मंगलवार तड़के घर में घुसकर बदमाशों ने 70 साल की मधुबाला के सिर में गोली मार दी। वारदात को अंजाम देकर बदमाश भाग निकले। मधुबाला के घरवालों ने जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर ललित सोनकर पर हत्या कराने का आरोप लगाया है। वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने बताया कि शूटरों की तलाश में दबिश दी जा रही है।


घर में तीन लोगों ने दिया घटना को अंजाम

कृष्णानगर इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने बताया कि भोला खेड़ा के रहने वाले सौजन्य सक्सेना ने मंगलवार तड़के सूचना दी कि उसके घर में घुसकर तीन लोगों ने उसकी बुआ मधुबाला 72 की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर मधुबाला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मधुबाला के सिर पर गंभीर चोट थी। पोस्टमॉर्टम से ही साफ होगा कि उनकी हत्या गोली या कोई भारी वस्तु मारकर की गई है।


जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर से कई सालों से है विवाद

अमीनाबाद निवासी हिस्ट्रीशीटर ललित का मृतक मधुबाला के भतीजे सौजन्य से कई सालों से लेनदेन का विवाद चल रहा है। इसको लेकर कई बार विवाद हुआ। इससे पहले भी ललित ने सौजन्य को मारने की कोशिश की थी। इसका मानकनगर थाने में मुकदमा दर्ज है। पुलिस के मुताबिक, मधुबाला सौजन्य की बुआ लगती हैं। सौजन्य पत्नी के साथ उन्हीं के साथ घर में रहता है।


छत के रास्ते घुसे बदमाश, दरवाजा तोड़ कमरे में घुसे

सौजन्य के मुताबिक बदमाश छत के रास्ते घर में दाखिल हुए। उसके बाद बुआ के कमरे की कुंडी तोड़कर अंदर पहुंचे। उन्हें बुरी तरह से पीटने लगे। चीख-पुकार सुनकर बचाने के लिए दौड़ने पर तमंचा से गोली मार दी। परिवार के लोगों को भी गोली मारने की धमकी दी। दूसरे कमरे में छिपकर अन्य लोगों ने जान बचाई।

आसपास लगे CCTV को खंगाल रही पुलिस

एसीपी कृष्णानगर विनय कुमार द्विवेदी के मुताबिक, हत्यारोपियों की तलाश में तीन टीम लगाई गई है। घटनास्थल के आस पास लगे CCTV खंगाले जा रहे है। घटना के पीछे लेनदेन, पारिवारिक रंजिश और पुराने रिश्तों के बिंदु पर जांच पड़ताल की जा रही है।


17 मई को सौजन्य को मारी थी दिनदहाड़े गोली

17 मई 2022 को आरोपी ललित सोनकर के गुर्गों ने सिंगारनगर इलाके में सौजन्य शरण को गोली मारी थी। सौजन्य ने बताया था कि आलमबाग इंटर कॉलेज के ललित के फोन करने पर स्कूटी से पहुंचा था। जहां ललित ने साथियों के साथ गोली चला दी। हटने पर गोली सीने पर न लग कर कंधे में लगी थी। उसने यह भी आरोप लगाया था कि लेनदेन के विवाद के चलते वह कई बार घर में घुसकर धमकी दे चुका है।


अमीनाबाद का है हिस्ट्रीशीटर ललित

पुलिस के मुताबिक, हीवेट रोड निवासी ललित सोनकर अमीनाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ सौजन्य ने जनवरी में भी धमकी देना का मुकदमा दर्ज कराया था।

Leave a Reply

Required fields are marked *