CM एकनाथ शिंदे धमकी मामले में खुलासा

CM एकनाथ शिंदे धमकी मामले में खुलासा

मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को आत्मघाती धमाका करके जान से मारने की धमकी दी गई थी. इस मामले में अब बड़ा खुलासा हुआ है. होटल मालिक से नाराज नशे में धुत एक व्यक्ति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे की जान को खतरा बताकर फोन किया था. पुलिस ने अब व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है. जांच से पता चला कि वह व्यक्ति कथित रूप से नशे में था. उसने शनिवार को होटल के मालिक को पानी की बोतल के लिए अधिक पैसे लेने के कारण सबक सिखाने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम को फोन लगा दिया.


महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मामले में बयान दिया है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कल मुख्यमंत्री को फोन कॉल से धमकी दी गई थी. धमकी देने वाले को पकड़ लिया गया है. लेकिन मुख्यमंत्री की सुरक्षा ज्यादा जरूरी है और उस तरफ हमारा ध्यान ज्यादा है.


पुलिस की जांच में पता चला है कि अविनाश वाघमारे नाम का व्यक्ति नशे में था और उसने शनिवार को होटल के मालिक को पानी की बोतल के लिए कथित रूप से अधिक कीमत लेने के कारण सबक सिखाने के लिए फोन किया था. वाघमारे के खिलाफ IPC की धारा 177 जानबूझकर एक लोक सेवक को झूठी जानकारी देना के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

एक प्राइवेट बस से मुंबई के घाटकोपर से सांगली जा रहे आरोपी अविनाश वाघमारे ने शनिवार को कथित तौर पर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और दावा किया कि मुख्यमंत्री को मारने के लिए लोनावाला होटल में एक योजना बनाई जा रही थी. जानकारी के मुताबिक एक दिन पहले, राज्य के खुफिया विभाग (सआईडी को सीएम शिंदे की जान के लिए खतरे के बारे में जानकारी मिली थी.


इस बीच मुख्यमंत्री को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की गई है. सीएम को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. पुलिस के मुताबिक ठाणे में शिंदे के निजी आवास और मुंबई में आधिकारिक आवास वर्षा पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शिंदे पांच अक्टूबर को मुंबई के एमएमआरडीए मैदान में पहली बार दशहरा रैली को संबोधित करने वाले हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *