इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के 50 छात्र पर मुकदमा फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों ने 20 सितंबर को चीफ प्राॅक्टर से मारपीट की थी

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के 50 छात्र पर मुकदमा फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों ने 20 सितंबर को चीफ प्राॅक्टर से मारपीट की थी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर चल रहे हंगामे को लेकर 4 नामजद सहित 50 छात्रों पर एक और FIR हो गई। चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार ने मारपीट गाली-गलौज और जान से मारने की धाराओं में मुकदमा लिखवाया।


चीफ प्रॉक्टर हर्ष कुमार ने तहरीर में बताया 22 सितंबर को दोपहर में प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन के पास स्थित गेट का ताला तोड़ दिया था। सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो उनके साथ गाली-गलौज की। जब वह पहुंचे तो उनसे अभद्रता करते हुए मारपीट की गई। सत्यम कुशवाहा के उकसाने पर आदर्श भदौरिया ने हमको पीटा। इस दौरान आयुष प्रियदर्शी जीतेंद्र धनराज सहित 50 अज्ञात लोग मौजूद थे। कर्नलगंज इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने कहा लोक सेवक पर हमला धमकी सहित अन्य धाराओं में FIR दर्ज की गई है।


20 सितंबर को आत्महत्या की धमकी मामले में 12 नामजद हुए थे

20 सितंबर को एक जुलूस कुलपति कार्यालय पहुंचा था। इस दौरान आयुष प्रियदर्शी कार्यालय की छत पर गैस सिलेंडर लेकर चढ़ गया था। आत्मदाह की धमकी दी थी। कुछ छात्रों ने आत्महत्या की धमकी देते हुए पेट्रोल भी पी लिया था। इस मामले में सत्यम कुश्वाहा आदर्श सिंह भदौरिया नितिन मलिक आयुष प्रियदर्शी अजय सिंह सम्राट इंद्रजीत मौर्या आशुतोष पटेल उर्फ राहुल पटेल जितेंद्र धनराज सुधीर यादव क्रांतिकारी अमित पांडेय उर्फ रफ्तार हरेंद्र यादव संदीप वर्मा को नामजद किया गया है।


साथ ही 150 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। हर्ष कुमार ने तहरीर में लिखा है कि ये सब जुलूस लेकर कुलपति कार्यालय पहुंचे और छत पर चढ़कर गैस सिलेंडर से आग लगाने की कोशिश की इससे अफरातफरी मच गई। उन्होंने तहरीर में लिखा है कि कुलपति कार्यालय ऐतिहासिक पुरातत्व महत्व की हेरिटेज बिल्डिंग है। गैस सिलेंडर से विस्फोट हो सकता था।

Leave a Reply

Required fields are marked *